अगर आपको भी सपने में दिखाई दें ये 3 चीजें तो भूलकर भी ना बताए किसी दूसरे को, वरना पड़ेगा पछताना

0
131

सपने में अगर दिखाई दें ये 3 चीजें तो भूलकर भी ना बताए किसी दूसरे को, वरना पड़ेगा पछताना

दोस्तों आम तौर पर देखा जाता है कि हम रात में जो भी सपना देखते हैं वो सुबह तक भूल जाते हैं। लेकिन, कुछ सपने ऐसे होते हैं जो सुबह पूरी तरह से याद रहते हैं। जो सपने हमें याद रहते हैं वो हम किसी न किसी से बता देते हैं। लेकिन, आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन सपनो के बारे में जो आपको किसी से भी शेयर नहीं करना चाहिए। 3 तीन चीजें सपने में दिखे तो किसी से न बताएं क्योंकि इसका असर आपके ऊपर नकारात्मक होता है। ये बात तो आप सभी जानते हैं कि सपने सभी को आते हैं और हर सपने का कोई न कोई अर्थ जरुर होता है। लेकिन, साइंस की दुनिया में सपने देखने को कैमिकल इमबैलेंसिंग (केमिकल लोचा) माना जाता है। अगर आप कोई सपना देखते हैं तो उसका अर्थ इस बात पर निर्भर करता है कि अपने सपना कब देखा और सपना क्या था।
हर सपने का खास अर्थ होता है

दोस्तों खासतौर पर अक्सर यह माना जाता है कि सपनों में हम वही देखते हैं जो हम अपने जीवन में पाना चाहते हैं या फिर जो हम दिनभर सोचते हैं। लेकिन हकीकत इससे अलग है। क्योंकि हमें कभी-कभी सपने में खुद को या किसी दुसरे को मरते हुए देखते हैं। लेकिन, क्या हम स्वयं ऐसा सोच सकते हैं? सपना कुछ भी हो सकता है। लेकिन, हर सपने का उसी रुप में सही होना संभव नहीं है। शास्त्रीय और प्राचीन विधाओं से सपने में छिपे रहस्य को जानना संभव है। ऐसा माना जाता है कि सपने में हम जो कुछ भी देखते हैं अक्सर उसका उलटा होता है। जैसे यदि सपने में किसी की मौत दिखे, तो उस विशेष व्यक्ति की आयु बढ़ जाती है। इसी तरह किसी के सपने में मृत परिजन अपना क्रोध दिखाता है, तो इसका अर्थ है कि वह आपसे कुछ चाहता है।

READ  आपका स्मार्टफोन नाचेगा आखों के इशारो पर ? जानिए कैसे

आईये जानते है ये 3 तीन चीजें जो सपने में दिखे तो किसी से न बताएं वरना।

सपने में सांप का दिखाई देना-हम में से हर कोई कभी न कभी सपने में सांप देखता है। दरअसल, यह एक बेहद शुभ संकेत है। अगर आप सपने में सांप देखे तो अपना सपना किसी को न बताएं। ज्योतिषी के मुताबिक, सपने में सांप देखने का अर्थ भविष्य में मान-सम्मान मिलना है। अगर आपको सपने में सांप दिखे तो किसी को न बताएं। क्योंकि, ऐसे सपनों के बारे में किसी से बताने पर इसका प्रभाव कम हो जाता है।

प्रकृति और दार्शनिक स्थलों से संबंधित सपने-सपने में कई बार हमें कुछ प्राकृतिक दृश्य तथा दार्शनिक स्थल दिखाई देते हैं। ऐसे संकेत सपने हमें आनंद की अनुभूति कराने का संकेत प्रदान करते हैं। लेकिन इन सपनों का भी सार्थक फल उस वक्त नष्ट हो जाता है, जब हम उनका जिक्र दूसरे लोगों के साथ करते हैं।

मृत्यु से संबंधित सपने-

ठीक सर्प वाले सपनों की भांति ही मृत्यु से संबंधित सपने भी बहुत डरावने होते हैं। अक्सर हमें सपने में वो मृत व्यक्ति दिखाई देते हैं जो हमारे परिचित होते हैं। यह सपने हमारे दुखों को दूर करने का संकेत प्रदान करते हैं, लेकिन इन सपनों को किसी दूसरे को बताने पर इनका सार्थक फल समाप्त हो जाता है।