इन वजह से बॉलीवुड फिल्मे पीछे रहे जाती है हॉलीवुड फिल्मो से, जानिए हैरान कर देने वाला सच

0
285

बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर हम विजुअल इफेक्ट्स देखते हैं, चाहे वह स्टंट हो या कोई एक्शन सीन हमेशा हम विजुअल इफेक्ट्स तारीफ करते है फिल्मों में और जब बात आती है बॉलीवुड और हॉलीवुड की तो हम हमेशा हॉलीवुड विजुअल इफेक्ट्स को ही अच्छा मानते हैं।

इन वजह से बॉलीवुड फिल्मे पीछे रहे जाती है हॉलीवुड फिल्मो से, जानिए हैरान कर देने वाला सच

और इसका कारण एक ही है, क्योंकि बॉलीवुड और हॉलीवुड में काफी सारे अंतर है, एक फिल्म का विजुअल इफेक्ट्स उस फिल्म के बजट से भी किया जा सकता है क्योंकि जितना फिल्म का बजट होगा उतना ज्यादा और अच्छा विजुअल इफेक्ट्स उस फिल्म में देखने को मिल सकता है।

अगर हम बात करें विजुअल इफेक्ट्स की तो अक्सर हम हॉलीवुड की मूवीस की तारीफ करते हैं, लेकिन हम में से कोई यह नहीं सोचता कि विजुअल इफेक्ट्स फिल्मों में लाना काफी महंगा होता है, और हॉलीवुड की पकड़ पूरी दुनिया में है, जिससे उनका बजट भी ज्यादा होता है और फिल्मों में VFX भी काफी अच्छा देखने को मिलता है।

अनावश्यक चीजें और एक्शन सीन दिखाई जाती है बॉलीवुड फिल्मों में

अगर हम बात करें एक्शन सीन की बॉलीवुड फिल्मों में और साउथ फिल्मों मेंतो तो इन फिल्मो में अक्सर ओरिजिनालिटी दिखाई नहीं जाती जैसा कि वास्तविक जीवन में होता है, अगर हम वास्तविक जीवन में एक्शन करने पर जिस हद तक चीजें होता है वैसा ही अगर फिल्मों में दिखाए तो बॉलीवुड फिल्म और साउथ फिल्म्स दर्शकों को और भी ज्यादा पसंद आ सकता है, जैसा कि हम हॉलीवुड में देखते हैं, हॉलीवुड में ज्यादातर एक्शन सींस वास्तविक जीवन से रिलेट करती है।

अच्छे विजुअल इफेक्ट्स वाली कुछ फिल्में

अच्छे विजुअल इफेक्ट वाली कुछ नई फिल्में आई है, जिनमें से बाहुबली रोबोट फिल्म और पद्मावत भी शामिल है, इन मूवीस के विजुअल इफेक्ट काफी अच्छे है और इन फिल्मों के बजट भी काफी ज्यादा है तो विजुअल इफेक्ट्स इस पर निर्भर करता है कि फिल्म का बजट कितनी ज्यादा है।

READ  जाने किस बॉलीवुड सिंगर ने की खुदखुशी , पूरा बॉलीवुड है शोक में