इन स्मार्टफोन्स को खरीदने पर पाइए 100 फीसद कैशबैक, जानने के लिए देखे

0
280

HMD ग्लोबल की स्वामित्व वाली कंपनी Nokia अपने मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए Republic Day सेल का आयोजन कर रही है। Nokia के चुनिंदा स्मार्टफोन्स Nokia 8.1, Nokia 7.1, Nokia 5.1 Plus और 3.1 Plus पर 100 फीसद का कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है। यह ऑफर 30 जनवरी तक चलेगा। आइये देखे क्या है ऑफर

  1. इस ऑफर का लाभ लेने के लिए यूजर्स को www.nokia.com/phones (नोकिया की आधिकारिक वेबसाइट) से स्मार्टफोन ऑर्डर करना होगा। स्मार्टफोन ऑर्डर करने वाले सभी ग्राहकों में से एक ग्राहक को हर दिन 100 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा।
  2. स्मार्टफोन ऑनलाइन खरीदने वाले ग्राहकों को पेमेंट किए जाने वाले अकाउंट में 100 फीसद कैशबैक ट्रांसफर किया जाएगा।
  3. यह ऑफर केवल Nokia 8.1, Nokia 7.1, Nokia 5.1 Plus और 3.1 Plus स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध है। इसके अलावा किसी अन्य स्मार्टफोन की खरीद पर ऑफर नहीं दिया जाएगा।
  4. यह ऑफर 23 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक वैध है। यानी की ग्राहकों को इस दौरान नोकिया के स्मार्टफोन्स ऑर्डर करने होंगे।
  5. इस ऑफर का लाभ तमिलनाडू के अलावा देशभर के सभी राज्य के ग्राहक उठा सकते हैं

वैसे तो इस स्मार्टफोन का डिजाइन और लुक काफी हद तक Nokia के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Nokia 7.1 और Nokia 6.1 Plus से मिलता है। इन दोनों ही स्मार्टफोन की तरह ही इसमें नॉच फीचर दिया गया है। android one स्मार्टफोन होने की वजह से इसमें Android का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 9 Pie दिया गया है।

फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें पिछले स्मार्टफोन के मुकाबले बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 6.18 इंच का फुल HD+ डिस्पले दिया गया है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1080×2244 पिक्सल है और आसपेक्ट रेश्यो 18.7:9 है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 81.5 फीसद दिया गया है।

फोन के परफार्मेंस की बात करें तो फोन Qualcomm स्नैपड्रेगन 710 SoC प्रोसेसर दिया गया है। प्रोसेसर की स्पीड 2.2GHz है। फोन में 4GB रैम दिया गया है। फोन में 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 400GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

फोन का ड्यूल रियर कैमरा Zeiss के लेंस के साथ आता है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल 1.4-micron पिक्सल के साथ दिया गया है। वहीं, सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। सेकेंडरी कैमरे का इस्तेमाल डेप्थ सेंसिंग के लिए होता है। फोन के बैक में ड्यूल LED फ्लैश दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसके फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें 4G VOLTE, Wi-Fi 802.11ac, Vo WiFi, Bluetooth V 5.0, GPS/ A-GPS, FM radio के अलावा 3.5 mm का ऑडियो जैक दिया गया है। फोन में USB Type-C चार्जिंग ऑप्शन दिया गया है। फोन की बॉडी 6000 सीरीज के एल्युमीनियम से बनी है साथ ही साइड से डायमंड कट एज दिया गया है।