इलाहाबाद में वकील की हुई हत्या, भड़के वकीलों ने की तोड़फोड़ और फूकी बस

0
234

इलाहाबाद में वकील की हत्या: सीएम योगी ने किया 20 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

इलाहाबाद में संगम नगरी लगातार तीसरे दिन हत्या की तीसरी वारदात से शहर थर्रा उठा है। मनमोहन पार्क कर्नलगंज थाना क्षेत्र के पास कचहरी जा रहे अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव को बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है।
वकील राजेश श्रीवास्तव को कटरा इलाके में बदमाशों ने निशाना बनाया जिसके बाद इलाहाबाद के वकीलों में उबाल आ गया। हत्या से हुए नाराज वकीलों ने पहले सड़क पर शव रखकर जाम लगाया और कानून व्यवस्था को लेकर जमकर नारेबाजी कर बवाल काटा। साथी वकील की हत्या से नाराज वकीलों ने एक बस और बोलेरो गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया है। वकीलों के आक्रोश को देखते हुए कलेक्ट्रेट के आस-पास के इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आरएएफ समेत कई थानों की फोर्स को भी मौके पर तैनात कर दिया गया है। जिला कोर्ट के अधिवक्ताओं के साथ ही हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं में भी घटना को लेकर आक्रोश बढ़ रहा है।

              मृतक वकील की फोटो

पहले वहां के वकीलों ने शव को सड़क पर रख कर जाम लगाया और फिर तोड़फोड़ शुरू कर दी।वकीलों ने आगजनी भी की और एक बस को आग के हवाले कर दिया। बीजेपी नेता ने हत्या से पहले ही जताई थी अनहोनी की आशंका।

बड़ी बात ये है कि यूपी के मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और डीजीपी भी शहर में ही हैं। ऐसे में पुलिस भी चौकन्नी है। लेकिन फिर भी अगर अपराधी ऐसी वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं तो खाकी पर सवाल उठना लाजिमी है।
वकीलों के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने शहर में और फोर्स तैनात कर दिया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच जारी है. पता लगाया जा रहा है कि आखिर बदमाशों ने ये हत्या क्यों की है।

READ  After BSP, RLD Support SP Candidates In UP Bypolls