एक युवक ने प्रेमिका की हत्या कर खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी

0
680

परतापुर थानाक्षेत्र में दिल्ली रोड स्थित होटल एलिब्रेस्टा में एक युवक ने प्रेमिका की हत्या कर खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी। दोनों के बीच कई दिनों से रार चल रही थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

गाजियाबाद जिले के थाना मोदीनगर अंतर्गत गांव खरजीवनपुर खिमावती निवासी अमित गोस्वामी (22) पुत्र किशन गोस्वामी वर्तमान में गली नंबर-दो ब्रज विहार कॉलोनी मुरादनगर में रहता था। मंगलवार पूर्वाह्न 11.45 बजे वह अपने गांव की रहने वाली शीनू गोस्वामी (20) पुत्री विजय कुमार के साथ परतापुर के रिठानी स्थित होटल एलिब्रेस्टा में पहुंचा। पुलिस के मुताबिक, दोनों के बीच कई दिनों से विवाद चल रहा था। होटल में एंट्रूी के दौरान भी दोनों में झगड़ा हुआ था। करीब दो घंटे बाद अमित का दोस्त विशाल निवासी मुरादनगर होटल पहुंचा और अमित को फोन मिलाया। कॉल रिसीव न होने पर होटल के कमरे का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। परतापुर एसएसआइ दिनेश कुमार ने दरवाजा खुलवाया तो अमित कमरे में पंखे से फंदा लगाकर लटका हुआ था, जबकि कमरे के बाथरूम में शीनू मृत पड़ी थी।

इंस्पेक्टर गिरजाशंकर त्रिपाठी ने बताया कि युवती के गले पर रस्सी के फंदे का निशान है। इससे प्रतीत हो रहा है कि शीनू की हत्या करने के बाद अमित ने आत्महत्या की है। कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने होटल का रजिस्टर कब्जे में लेकर जांच शुरू करा दी है। दोनों के परिजनों भी मौके पर पहुंच गए।

प्रेमिका पर था शक, इसलिए दिया वारदात को अंजाम इंस्पेक्टर के मुताबिक, संभवत: युवक युवती से शादी करना चाहता था। उनके बीच काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। कुछ ऐसे प्रमाण मिले हैं कि युवक ने शक के चक्कर में युवती की जान लेकर खुद भी जान दे दी है।
दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग था। होटल में आकर सुसाइड करने के पीछे वजह क्या रही, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

READ  रिटायर्ड नेवी अफसर के घर में छिपाई जाती थी चोरी की गाड़ियां