चुनावी वादों में राहुल गांधी ने जोड़ा एक और वादा, अब किसानों के लिए लेकर आए नई सौगात

0
157

चुनावी वादों में राहुल गांधी ने जोड़ा एक और वादा, अब किसानों के लिए लेकर आए सौगात

नई दिल्लीः कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो रीवा, मध्यप्रदेश, हिन्दुस्तान का किसान कर्ज न लौटाने के लिये जेल में नहीं डाला जा सकता है।

राहुल गांधी ने लोगों से वादा किया कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर एक साल में 22 लाख युवाओं को सरकारी क्षेत्र में तथा 10 लाख युवाओं को पंचायतों में नौकरियां दी जायेगीं। इसके साथ ही उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं को नये व्यवसाय शुरु करने के लिये तीन वर्ष तक किसी प्रकार की अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने नोटबंदी और जीएसटी के कारण देश में रोजगार और अर्थव्वस्था चोपट होने का आरोप लगाते हुए पार्टी की प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना :न्याय: को देश से गरीबी खतम करने वाली योजना बताया। उन्होने कहा कि यह योजना देश की अर्थव्यवस्था का इंजन होगी क्योंकि इससे गरीबों को पैसा मिलेगा, इससे उनकी क्रय शक्ति बढ़ेगी और देश में व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। उन्होने कहा कि 15 लाख रुपये खाते में आने की बात तो एक जुमला निकली लेकिन कांग्रेस की न्याय योजना के माध्यम से देश के 5 करोड़ गरीब परिवारों को प्रतिवर्ष 72,000 रुपये के हिसाब से पांच साल में 3.60 लाख रुपये परिवार की महिला के बैंक खाते में दिये जायेगें।