जाने चैंपियन ट्रॉफी से पहले कौन सा भारतीय क्रिकेटर हुआ चोटिल और किसे मिल सकता है आराम

0
1637

जैसे ही अब आईपीएल खत्म हुआ है और इसी बिच चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत एक जून से हो रही है, जो 18 जून तक चलेगी. मौजूदा विजेता भारत चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा. ऐसे ही अब चैंपियन ट्रॉफी स्टार्ट होने वाली है और शुरुआत में ही हमे ४ जून को ऐसा धमाकेदार मैच देखने को मिलेगा जिसका लोग करते है बेसब्री से इंतजार और वो मैच है भारत और पाकिस्तान का मैच और ये मैच इतना दमकदार होगा जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते अगले महीने होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में चुने गए मनीष पांडे के चोटिल होने के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को जगह दी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह घोषणा की.

मनीष पांडेय वो है जो अपनेअकेले अपने डैम पर मैच को जितवा सकते है और आप जानते ही होंगे की उन्होंने कोलकाता के लिए कितना बेहतरीन योगदान दिया है वीवो आईपीएल २०१७ में| बताते चले की बीसीसीआई ने बयान में कहा है, विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को चोटिल मनीष पांडे की जगह चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम में चुना है”. बयान में कहा गया है, “पांडे को अभ्यास के दौरान चोट लग गई थी”.

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे पांडे बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए इलिमिनेटर मैच में चोट के कारण नहीं खेल सके.

कार्तिक ने भी वीवो आईपीएल २०१७ में गुजरात लायंस की तरफ से ऐसे रिकॉर्ड बनाये है और मैच भी जितवार=इ है जिन मैचों में बिच में ये लग रहा था की ये मैच तो गुजरात हर जाएगी परन्तु जब ओपनिंग में आते ही कार्तिक ने बोव्लेर्स की कुछ ऐसे धुनाई की अपने आगे के स्पेल में वो सामने आने की हिम्मत भी नहीं कर सके ोराइये अब नज़र डालते है की आखिर आखिर ऐसा ककया कारनामे कए है दिनेश कार्तिक ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में|

READ  अर्शी खान ने किया सीक्रेट खुलासा, बिग बॉस के घर में हुईं प्रेग्नेंट, बनेंगी इस कंटेस्टेंट के बच्चे की मां!

कार्तिक का आईपीएल 10 में प्रदर्शन

कार्तिक ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में गुजरात लायंस की तरफ से 361 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे पांडे बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए इलिमिनेटर मैच में चोट के कारण नहीं खेल सके। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का पहला मैच चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

धोनी को ऐसे मिलेगा ‘आराम’

पर जब विकेटकीपर दिनेश कार्तिक टीम में आ गए है तो अब धोनी को भी कुछ दिनों का आराम मिल सकता है चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी गई भारतीय टीम में सिर्फ एक ही स्पेशलिस्ट विकेटकीपर है और वो है टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, लेकिन अब दिनेश कार्तिक के टीम में शामिल होने के बाद धोनी को भी आराम मिलेगा। वैसे भी आईपीएल में धोनी पुणे सुपरजायंट की टीम से खेल रहे हैं, जो की आईपीएल 10 की पहली फाइनलिस्ट भी है। आईपीएल का फाइनल खेलने के बाद ही धोनी को टीम इंडिया के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के लिए निकलना होगा।

धोनी को आईपीएल और चैंपियंस ट्रॉफी के बीच आराम का ज़्यादा समय नहीं मिलेगा। वहीं टूर्नामेंट के बीच में अगर धोनी को फिटनेस को लेकर कोई परेशानी आती है तो ऐसे में टीम इंडिया के पास कार्तिक से विकेटकीपिंग करवाने का विकल्प मौजूद रहेगा। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी गई टीम में केदार जाधव भी मौजूद थे, लेकिन जाधव स्पेशलिस्ट विकेटकीपर नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here