दर्दनाक दुर्घटना..स्कूल बस पलटी, नौनिहालों का दर्द देख छलक आए लोगों के आंसू…

0
211

यूनिवर्सिटी की घाटी पर सामने चल रहे डंपर को क्रॉस कर आगे निकलते समय सोमवार सुबह 8.30 बजे फोरलेन स्थित दून वर्ल्ड पब्लिक स्कूल की बस पथरिया जाट में पलट गई। सड़क से उतरकर पलटी बस में 30 स्कूली छात्र-छात्राओं के अलावा शिक्षक और केयर-टेकर भी सवार थी।
हादसे के बाद ड्राइवर और आसपास से दौड़कर पहुंचे ग्रामीणों ने बच्चो को बाहर निकाला और अन्य बसों से मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। हादसे की सूचना लगते ही स्कूल प्रबंधन और प्रशासनिक अफसर भी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। घायलों को केजुअल्टी वार्ड में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है, कुछ बच्चों में फ़्रैक्चर के अलावा सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

हादसे को आमंत्रित कर अंधी रफ्तार दौड़ते हैं डंपर:
हादसे की वजह डंपर की अंधी रफ्तार बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार जिस डंपर को बस ड्राइवर ओवरटेक कर रहा था वह विवि कैम्पस से साइड नही दे रहा था। डंपर की अंधी रफ्तार की चपेट में आने से पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। इस घटना के बाद बच्चों के माता पिता ने मेडिकल कॉलेज में भी पुलिस के सामने अंधी रफ्तार डंपरों पर कार्रवाई की मांग की जिसके एविल लाइन पुलिस डंपर की पहचान करने मव जुट गई है।

डंपर चालक की गलती से हुआ हादसा :
घायल छात्र अंश तिवारी और ड्राइवर विक्रम अहिरवार के अनुसार विवि घाटी से डंपर आगे चल रहा था। जब घाटी के नीचे हॉर्न बजाकर साइड मांगी और उसके साइड देते ही ओवरटेक किया तभी डंपर ड्राइवर ने उसे सड़क पर मोड़ दिया। इससे टक्कर से बचने बस को सड़क से नीचे उतारा तभी वह असन्तुलित होकर पलट गई।

READ  5 रूपए की ये चीज हमेशा के लिए साफ रखेगी आपकी किडनी..? जानिए कैसे

आरटीओ मौके पर पहुंचे, डंपर का लाइसेंस करेंगे रद्द
स्कूली बच्चों से भरी बस पलटने की दुर्घटना के बाद हर कोई मामले की जानकारी में जुट गया। अभिभावक जहां अस्तपाल की ओर भागे, वहीं अधिकारी भी सीधे जानकारी लेने मौके पर पहुंचे। इस दौरान आरटीओ सागर प्रदीप शर्मा भी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने मामले की पूरी जानकारी ली। साथ ही अपने स्तर से कट मारने वाले डंपर की जानकारी प्राप्त कर ली है। जिसका लाइसेंस रद्द करने की बात उन्होंने कही है।