देखे..? 2 साल के बजरंगी की है पूंछ, तस्वीरें हो रही हैं वायरल लोग बता रहे हनुमान का अवतार

0
432

इलाहाबाद में दो साल का एक मासूम बच्चा इन दिनों आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है. दो साल के इस बच्चे को लोग बाल हनुमान का स्वरुप मान कर उसे देखने जा रहे हैं. बच्चे को हनुमान का प्रतीक मानने के पीछे का कारण उसकी अद्भुत पूंछ है.

जो जन्म से ही उसके साथ जुड़ी हुई है. बच्चे की पूंछ अब इतनी लंबी हो गयी है अब वो उसके पैंट से बाहर निकली दिखती है. 6 इंच के पूंछ वाले बच्चे को बाल हनुमान का रुप मानकर लोगों ने उसका नाम भी बजरंगी रख दिया है.

कौंधियारा इलाके के कुकुड़ी गांव में जन्मे दो साल के बजरंगी की मां कविता का कहना है कि बच्चे के जन्म के वक्त से ही पूंछ निकली हुई थी. जिसे देखने के बाद लोग उसे हनुमान जी का आशीर्वाद बताने लगे. जैसे जैसे बच्चा बड़ा हुआ उसकी पूंछ भी बढ़ती गयी .

बच्चे की मां का कहना है पूंछ को बढ़ते देख उन लोगों ने डाॅक्टर से सलाह लेकर उसका ऑपरेशन करवाने का फैसला किया. जिसके बाद उसका पूरा परिवार बीमार हो गया. उसके बाद जब भी घरवालों पूंछ निकलवाने की चर्चा करते तो परिवार के लोग बीमार हो जाते थे. जिसके बाद बजरंगी के मां- बाप के साथ ही परिवार वालों ने भी पूंछ निकलवाने की चर्चा करना बंद कर दिया.

यही नही बजरंगी की मां का यह भी कहना है कि बच्चे के जन्म के बाद से उनके घर में पैसे के साथ ही सुख शांति भी आ गयी है. उसके जन्म के बाद ही पिता को नौकरी भी मिल गयी. अब परिवार वाले बजरंगी को हनुमान जी का आशीर्वाद मान कर उसे बाल हनुमान की तरह प्यार कर रहे हैं.

READ  आइए जानें माता सीता जी से कौन सा घोर पाप हुआ,जानकर होंगे हैरान।

वरिष्ठ पीडियाट्रिक सर्जन डा. धनेश अग्रहरि का कहना है कि उन्होंने पहले इस तरह का मामला नहीं देखा है. डाॅक्टर के मुताबिक इस तरह के मामले किताबों में पढ़ने के लिये जरुर मिले हैं. लेकिन इतनी बड़ी पूंछ वाला दुर्लभ केस पहले कभी देखने को नहीं मिला है.

डाॅक्टर का यह भी कहना है कि बच्चे की पूंछ की जांच करवानी चाहिये. क्योंकि पूंछ उसकी रीढ़ की हड्डी से जुड़ा हुआ होगा तो भविष्य में बच्चे के लिये नुकसान दायक भी हो सकता है. डाॅक्टर का कहना है कि बच्चे को डार्सल क्यूटेरियस अपेन्डिसिस नामक बीमारी भी हो सकती है.