देश लौटने पर विंग कमांडर का जोरदार स्वागत, पीएम मोदी ने कहा…

0
235

 

Wing Commander Abhinandan Varthaman (अभिनंदन वर्तमान) की वतन वापसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खुशी जताई है। उन्होंने अपने ट्वीटर पर लिखा, ‘ स्वागत है विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान। राष्ट्र आपकी वीरता पर गर्व कर रहा है। हमारे सशस्त्र बल 130 करोड़ भारतीयों के लिए प्रेरणा हैं। वंदे मातरम।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रिहाई पर खुशी जताई है।

विदेश राज्यमंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जरनल वीके सिंह ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रिहाई पर खुशी जताई है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि आप पर हम सभी को गर्व है। उधर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रिहाई पर खुशी व्यक्त की है। राहुल ने कहा कि अभिनंदन की वीरता और शौर्य ने हम सब को गौरवान्वित किया।

अंतरराष्ट्रीय दबाव के आगे झुका पाकिस्तान

भारत सरकार के सख्त रुख और अंतरराष्ट्रीय दबाव के आगे घुटने टेकने को मजबूर हुआ पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को छोड़ने में आखिर तक पैंतरेबाजी से बाज नहीं आया। पाक ने पहले अभिनंदन को विमान से भेजने के भारत के अनुरोध को ठुकराया और अदालत के जरिए भी उनकी वतन वापसी को टालने की कोशिश की। अब हवाई हमले को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने की धमकी भी दी है।