नहाते समय बाथरूम में बैठ कर न करें ये 5 काम

0
374

नहाते समय बाथरूम में बैठ कर नाखून नहीं काटना चाहिए – नहाते समय न करें ये 5 काम

नहाते समय बाथरूम में बैठ कर नाखून नहीं काटना चाहिए - नहाते समय न करें ये 5 काम

हम दिन भर में बोहात से छोटे छोटे सामान्य काम करते है। जिनका ज्योतिष में गहरा महत्व बताया गया है। छोटे-छोटे कामों से भी शुभ और अशुभ फल मिलते हैं। जाने अनजाने में किए गए गलत कामों से भविष्य में नुकसान का सामना करना पड़ता है।

हमारे दिन की शुरुआत नहाने से होती है और नहाते समय हम कुछ ऐसे छोटे-छोटे काम कर जाते हैं जो कि अशुभ माने जाते हैं। इन कामों की वजह से चंद्र और राहु केतु के दोषों का सामना करना पड़ता है। जिसकी वजह से मनुष्य को गरीबी और दुर्भाग्य झेलना पड़ता है। आज हम आपको बताएँगे, नहाते समय की जाने वाली कुछ ऐसे पांच छोटी-छोटी गलतियां जो आपको नहीं करनी चाहिए। वरना यह बात आपके लिए कई सारी परेशानियों का कारण बन सकती है।

पहला, नहाते समय बाथरूम में बैठ कर ना-खून नहीं काटना चाहिए। ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता है।

दूसरा, मौन होकर नहाना भी काफी अशुभ माना जाता है। यानी कि आप को नहाते समय मंत्रों का उच्चारण या फिर ॐ का उच्चारण करते रहना चाहिए।

तीसरा, दूसरों के उपयोग किए गए पानी से नहाना भी गलत माना जाता है। ऐसा करने पर हम नहा तो लेते हैं। लेकिन हमारा शरीर पवित्र नहीं हो पाता। यानी कि अगर किसी की आधी भरी हुई बाल्टी बच गई है तो उस पानी को ढोल दे, उससे स्नान न करे।

चौथा, नहाने के बाद हम गीले ही टावल से हमारे शरीर को भी पूछ लेते हैं। जबकि ऐसा करना दुर्भाग्य का कारण बन सकता है। इसीलिए हमें हमारे शरीर को पोछने के लिए सूखे टावल का प्रयोग करना चाहिए।

READ  आज नये साल के पहले सोमवार को ऐसा कर भगवान शिव को करें प्रसन्न!

पांचवी, और अंतिम गलती है, नहाने के तुरंत बाद अग्नि का स्पर्श नहीं करना चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना जाता है। असल में अग्नि और पानी अगर एक ही स्थान पर मौजूद हो तो, यह दोष होता है और परेशानियां बढ़ती है। इसलिए नहाने के बाद पहले अपने शरीर को अपने बालों को पूरी तरह से सुखा लें। उसके बाद ही अग्नि का स्पर्श करें।