नाक देखकर पता करें लड़की चालू है या दयालू

0
483

मानव शरीर का हर अंग उसके बारे में कुछ न कुछ कहता है। आमतौर पर जब हम किसी इंसान को देखते हैं तो सबसे पहले उसका चेहरा ही देखते हैं और चेहरा देखने के बाद उसके बारे में पता करने कि कोशिश करते हैं। लेकिन जब तक हमें शास्त्रों का थोड़ा बहुत ज्ञान नहीं होगा तब तक हम सिर्फ उस सामने वाले व्यक्ति का चेहरा ही देख सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चेहरे पर मौजूद इंसान कि नाक भी उसके बारे में बहुत कुछ बंया कर सकती है। जी हां अगर आपकी नजर में कोई लड़की या महिला है और आप उसके बारे में पता करना चाहते है कि वह कैसी है? तो इसके लिए जरूरी है कि आप उसकी नाक दे लें क्योंकि महिलाओं कि नाक से आप उनके आचार-विचार का पता कर सकते हैं तो चलिए जानते है कि किस प्रकार से हम महिलाओं कि नाक देखकर उनके बारे में काफी कुछ पता कर सकते हैं।

किसी महिला की नाक बीच में से फैली हो, या सामने का हिस्सा अधिक ऊंचा हो यह अधिक मोटा हो तो यह प्यार और सहानुभूति से वंचित रहती है। यह दुष्ट प्रवृति की,चरित्रहीन व निर्णय लेने मे जल्दबाजी करने वाली होती है।

नाक अधिक चौ़डी और मौटी है तो ये महिलाएं आलसी, मजबूत नेतृत्व, घंमडी होती है। अगर नाक की टिप छोटी है तो यह महिला दासो की तरह अपना जीवन व्यतीत करती है।

नाक का टिप लंबा होना इनके कठोर स्वाभाव का प्रतीक है। अगर टिप फैला है तो यह अपने पति के लिए दीर्घायु होने का शुगुन होती है।

READ  ‘ 40,000 passengers will ride the bullet train by 2022’

सामान्य लंबाई तथा सीधी नाक वाली महिलाएं सुंदर, बुद्धिमान, मेहनती तथा मजाकिया किस्म की होती है।

छोटी नाक वाली महिला चालाक, चतुर, शरारती व कामातुर होती है।

नाक पर बाल होने की स्थिति में यह चतुर और अशुभ होती है।