बहुत गरीब परिवार में जन्मो था ये भारतीय क्रिकेटर हो सकता हैं आने वाला भारतीय कप्तान नाम जानकर हो जायेंगे हैरान !

0
336

बेहद गरीब परिवार में जन्मा था यह क्रिकेटर । भारत में क्रिकेटरों की कमाई करोड़ों में होती है, मोटी मैच फीस के अलावा ये क्रिकेटर्स इंडोर्समेंट से भी करोड़ों की कमाई करते हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने गरीबी में अपने दिन गुजारे और आज करोड़ों कमा रहे है और आज हम बात कर रहे है ऐसी एक भारतीय बल्लेबाज की जो अब टीम इंडिया का एक सितारा है !

गरीब परिवार में जन्मा था यह क्रिकेटर

हम बात कर रहे है भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा की ! आज रोहित शर्मा के लाखों दीवाने हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लास्ट वनडे में उनका बल्ला जमकर बोला। रोहित ने 109 गेंदों पर 125 रन बनाए। जिसमें रोहित ने 11 चौके और 5 छक्के जड़े। रोहित आपनी जिंदगी में इतना संघर्ष करके इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

रोहित की जिंदगी में ऐसा समय था जब उनके पिता की आर्थिक स्थिति ऐसी थी कि वह रोहित को अपने पास तक नहीं रख पा रहे थे। रोहित अपने माता-पिता से केवल सप्ताह में एक बार ही मिल पाते थे ! रोहित के चाचा ने अपने पैसो से रोहित का एडमिशन क्रिकेट कैंप में कराया था !

रोहित ने नागपुर में ऑस्टे्रलियाई गेंदबाजों पर पांच छक्के लगाए। अब फिर से 2017 में ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित के नाम आ गया है। रोहित ने इस साल अभी तक 29 छक्के लगा चुकें हैं !

रोहित शर्मा को अपने 6000 रन पूरे करने के लिए 92 रनों की जरुरत थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 125 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित कम वनडे मैचों में ये उपलब्धि पूरे करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने 162 पारियों में 6000 रन बनाए हैं, जबकि विराट कोहली 136 और सौरव गांगुली 147 पारियों में ये रिकॉर्ड बना चुके हैं !

READ  बिना शादी के एक छत के नीचे रहते हैं ये 5 एक्टर्स-एक्ट्रेसेस...?तस्वीरें देखकर चौंक जायेंगे आप

रोहित भारतीय टीम के शानदार बल्लेबाज होते हुए आईपीएल मैच की टीम ” मुंबई इंडियंस ” के कप्तान भी ! रोहित की शानदार कप्तानी से उनकी टीम ने आईपीएल मैच 2017 भी जीता था ! आज रोहित टीम इंडिया के स्टार प्लेयर बन चुके है !

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाकर रोहित ने कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

जहा विराट ने ऑस्टे्रलिया के खिलाफ पांच शतक लगाए। जबकि रोहित 6 शतक लगा चुके हैं। रोहित से आगे इंडिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं। जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक लगाए हुए हैं !

रोहित शर्मा ने साल 2015 में अपनी मंगेतर रितिका सजदेह से मुंबई में सिथ्त बांद्रा के एक 5 स्टार होटल में शादी कर ली ! उनकी शादी में क्रिकेट जगत के सारे सितारे सिरकत करने पहुंचे थे ! जिस तेजी से रोहित शर्मा खेल रहे हैं उससे तो यह साफ जाहिर होने लगा है कि आने वाले समय में टीम इंडिया में रोहित शर्मा को एक पर्टिकुलर जगह मिल जाएगी !