यूपी के कुशीनगर जिले के इलाक़े में हुआ बेहद दर्दनाक हादसा।

0
292

Image may contain: 1 person, car and outdoor

लखनऊ/कुशीनगर:उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ददर्नाक हादसे में 11 बच्चों की जान चली गयी है। हादसा मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर हुआ है।डिवाइन पब्लिक स्कूल के बच्चों को स्कूल ले जा रही टाटा मैजिक गाड़ी मानवरहित क्रासिंग पर ट्रेन से टकरा गई जिससे 11 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गयी है।

आपको बता दे की ये घटना आज सुबह हुआ है,आज सुबह ये वैन घरों से 18 बच्‍चों को लेकर स्‍कूल की ओर निलकी हुई थी, रास्ते में पड़ने वाले दुदही मानवरहित रेवले फाटक पर पैसेंजर ट्रेन ने वैन को टक्कर मार दी। जिससे मौके पर ही 11 बच्चों की मौत हो गयी है। और साथ ही घटना में 7 बच्चों को गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा हैं। वहीँ हादसे के बाद लोगों का गुस्सा रेलवे पर भड़का हुआ है। घटना के बाद देश के पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रेलवे मंत्री पियूष गोयल और राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर घटना पर शोक जताया है। घटना के बाद इसकी जांच कराने की बात कही गयी है।

जांच के दिए गये आदेश

घटना जिस रेलवे कॉसिंग पर हुई हैं वहां से गिनी चुनी की ट्रेने की पास होती हैं। ऐसे में यह हादसा लापरवाही के कारण ही माना जा रहा है। घटना के बाद रेल मंत्री पियूष गोयल ने ट्वीट कर दुःख जताया है।
मंत्री गोयल ने कुशीनगर में हुए हादसे में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर ट्वीट कर शोक व्यक्त करते हुए लिखा है कि, कुशीनगर में स्कूली बच्चों की मौत का दुखद समाचार मिला है। सीनियर अधिकारियों को इस हादसे की जांच के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को रेलवे की ओर से दो लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। इसे साथ ही घटना के बाद राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मुआवजे का ऐलान किया है।

READ  Christmas tree बेहद बड़ा है यह क्रिसमस ट्री, आप भी जानिए इसकी खासियत