सुबह खली पेट इसके सेवन से शरीर बनने लगेगा फौलादी, क्लिक कर जाने

0
348
सुबह खली पेट इसके सेवन से शरीर बनने लगेगा फौलादी, क्लिक कर जाने

दोस्तों अगर आप भी अपने पतले शरीर से परेशान है और तरह तरह के नुस्खे अज्माके और GYM जाके थक चुके है लेकिन फिर भी आप अपना वजन नही बढ़ा पा रहा है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए एक एसी चीज लेके आये है अगर आप उसका नियंत्रण इस्तेमाल करते है तो आप 10 दिनों के अंदर अपना 4 से 6 किलो वजन आसानी से बढ़ा सकते है।

दोस्तों शरीर का वजन बढ़ाने और मजबूत शरीर पाने के लिए प्रोटीन का सेवन करना बहुत ही अच्छा माना जाता है इसीलिए लोग वजन को बढ़ाने के लिए अंडे और मॉस खाने की शलाह देते है लेकिन दोस्तों इनके सेवन से हमारे शरीर को प्रोटीन तो मिलता है पर इसके साथ साथ हमे कोलेस्ट्रॉल भी फ्री में जाता है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा नही रहता। तो दोस्तों आपको वजन बढ़ाने के लिए कुछ ऐसी चीजो का प्रयोग करना चाहिए जिनसे कोलेस्ट्रॉल न मिले सिर्फ प्रोटीन मिले।

आज हम उसी शाकाहारी भोजन के बारे में बात करने वाले वाले है जिसके सेवन से आपको 80 प्रतिशत तक प्रोटीन मिलता है और उसमे कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बिलकुल 0 प्रतिशत होती है यानिकी उसका सेवन करने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल नही जमता।

तो आज हम बात कर रहे है सोयाबीन की जी हाँ दोस्तों सोयाबीन की दाल वजन बढ़ाने के लिए बहुत ही कारगर है अगर आप सोयाबीन की दाल को सुबह खाली पेट एक गिलास दूध के साथ लेते है तो आप अपना मन चाहा वजन पा सकते है ।

इसे बनाने के लिए आपने रात को 50 ग्राम सोयाबीन की दाल को पानी में भिगोकर रख देना है और अगले दिन इसे दूध के साथ चबा चबा कर खाना है।

अगर आप ऐसा नियंत्रण कुछ ही दिनों तक करते है तो आपको अपने शरीर में कमाल का फर्क दिखेगा और इसके द्वारा बढ़ाया गया वजन दोबारा घटेगा भी नही।

READ  फेफड़ों के कैंसर के इन संकेतों को ऐसे पहचाने !!