कोहली करने जा रहे हैं एक और ‘विराट’ कारनामा, निकल जाएंगे सबसे आगे!

0
1479

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज़ के पहले मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेलकर अपने मंसूबे जाहिर कर दिए हैं। कोहली के पास इस सीरीज़ में मौका है सबसे आगे निकलने का। आप सोच रहे होंगे कैसे, तो चलिए आपको बताते हैं।

कोहली करेंगे ये कमाल!

विराट कोहली के पास मौका है साल 2017 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में टॉप पर आने का। इस साल सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में अभी तक द. अफ्रीका के फॉफ डू प्लेसिस हैं। डू प्लेसिस ने इस साल 16 मैच में सबसे ज़्यादा 814 रन बनाए हैं।

वहीं इस मामले में दूसरे नंबर इंग्लैंड के जो रूट हैं। रूट ने 14 वनडे मैचों में 785 रन बनाए हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली है। कोहली के बल्ले से इस साल अभी तक 14 वनडे मैच में 769 रन निकले हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज़ में अभी 4 मुकाबले और हैं और कोहली के पास इस सीरीज़ में मौका है इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बनने का। कोहली इस समय दूसरे नंबर पर काबिज़ रहे रूट से सिर्फ 16 रन पीछे हैं जबकि पहले नंबर पर डूप्लेसिस को पीछे छोड़ने के लिए कोहली को 46 रन की जरूरत है।

 

फिर तो कोहली रहेंगे नंबर वन

कोहली इस सीरीज़ में इन दोनों बल्लेबाज़ों को पीछे छोड़कर टॉप पर काबिज हो जाते हैं तो फिर रूट और डू प्लेसिस के लिए उनकी बराबरी करना मुश्किल होगा। इसती वजह है कि इंग्लैंड को अब 19 सितंबर और द. अफ्रीका को 15 अक्टूबर से वनडे सीरीज खेलनी है और इसके बाद इन्हें कोई वनडे सीरीज़ नहीं खेलनी। वहीं कोहली के पास अभी इस सीरीज़ के 4 वनडे मैच तो हैं ही इसके साथ ही साथ अगले महीने ऑस्ट्रेलिया की टीम भी भारत के दौरे पर आ रही है और वो यहां पर पांच मैचों की वनडे सीरीज़ भी खेलेगी। तो इन दोनों खिलाड़ियों के लिए कोहली को पीछे छोड़ना दूर की कौड़ी साबित हो सकती है।

READ  BREAKING!! वीरेंदर सहवाग को पीछे छोड़ "रवि शास्त्री" बने टीम इंडिया के नए हेड कोच, पढ़े पूरी खबर