ENG vs NZ T20 Score: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रनों से हराया,सेमीफइनल की रेस हुई मजेदार

ENG vs NZ T20 Score: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को ब्रिसबेन में खेले गए मैच में 20 रनों से हराया. इस मुकाबले में जोस बटलर ने शानदार प्रदर्शन किया.
0
117

टी20 वर्ल्ड कप के 33वें मुकाबले में इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड को 20 रन से हराया. इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाजों जोस बटलर और एलेक्स हेल्स के अर्धशतकों से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले में छह विकेट पर 179 रन बनाए. इस लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ग्लेन फिलिप्स के 62 रनों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और सैम करन ने दो-दो जबकि बेन स्टोक्स और मार्क वुड ने एक-एक विकेट चटकाया. इससे पहले कप्तान बटलर ने 47 गेंद में 73 रन की पारी खेलने के अलावा हेल्स (40 गेंद में 52 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की. बटलर इस पारी के दौरान इयोन मोर्गन को पछाड़कर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.

बटलर ने अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के मारे जबकि हेल्स ने सात चौके और एक छक्का जड़ा. न्यूजीलैंड ने हालांकि अंतिम तीन ओवर में बेहतर गेंदबाजी करते हुए बटलर सहित चार विकेट चटकाए और इस दौरान सिर्फ 22 रन खर्च किए. पारी के 19वें ओवर में टिम साउथी ने हैरी ब्रूक (08) और बेन स्टोक्स (08) को तीन गेंद के भीतर आउट किया जिससे इंग्लैंड की टीम ने उम्मीद से 10 से 15 रन कम बनाए.

इस पारी के दौरान भाग्य ने भी बटलर का साथ दिया. उन्हें आठ और 40 रन के स्कोर पर जीवनदान मिले। उन्हें पहला जीवनदान पावरप्ले में मिला जब न्यूजीलैंड के उनके समकक्ष केन विलियमसन ने कवर्स में कूदते हुए गेंद को पकड़ लिया लेकिन जब वह नीचे गिरे तो गेंद उनके हाथ से छूट गई.. हेल्स के आउट होने के बाद बटलर ने मोर्चा संभाला। उन्होंने लॉकी फर्ग्युसन को निशाना बनाया और एक बार फिर उन्हें भाग्य का साथ मिला जब मिडविकेट बाउंड्री पर डेरिल मिशेल ने उनका आसान कैच टपका दिया.

टीम में वापसी के बाद शानदार फॉर्म में चल रहे 33 साल के हेल्स ने पिछली 12 पारियों में तीसरा अर्धशतक जड़ा. दोनों पावरप्ले में हवा में शॉट खेलने से बचे जो उनका स्वाभाविक खेल नहीं है। इंग्लैंड ने 10 ओवर में बिना विकेट खोए 77 रन बनाकर बड़े स्कोर का मंच तैयार किया. मिशेल सेंटनर (25 रन पर एक विकेट) और ईश सोढ़ी (23 रन पर एक विकेट) ने रन गति पर कुछ अंकुश लगाया। बाएं हाथ के स्पिनर सेंटनर अपनी गति में अच्छी विविधता की. सेंटनर ने हेल्स को स्टंप कराके न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई. तीसरे नंबर पर भेजे गए मोईन अली ने निराश किया और पांच रन बनाने के बाद 14वें ओवर में फर्ग्युसन (45 रन पर दो विकेट) का शिकार बने.

केन विलियम्सन की अगुवाई में कीवी टीम जहां जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह पक्की करना चाहेगी. वहीं इंग्लैंड के लिए यह मैच करो या मरो की तरह है. इंग्लिश टीम यदि इस मैच में हार जाती है तो उसका टी20 वर्ल्ड कप से बोरिया बिस्तर बंध जाएगा.

Leave a reply

en_USEnglish