Indian premier League: ऑक्शन से पहले सामने आई IPL की तारीख! इस दिन से शुरू होगा टूर्नामेंट?

आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की मिनी नीलामी कोच्चि में हो रही है. ग्रैंड हयात होटल में होने वाली इस नीलामी में 405 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है.
0
98

आईपीएल की मिनी नीलामी आज कोच्चि में होने जा रही है. ग्रैंड हयात होटल में होने वाली इस नीलामी में 405 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होगा. इन 404 खिलाड़ियों में 273 भारतीय प्लेयर्स हैं, जबकि 131 खिलाड़ी विदेशी हैं. नीलामी में सिर्फ 87 स्लॉट्स उपलब्ध हैं यानी इससे ज्यादा खिलाड़ी नहीं खरीदे जाएंगे. 87 खिलाड़ियों में अधिकतम 30 खिलाड़ी ही विदेशी हो सकते हैं. अब ऑक्शन से पहले आईपीएल 2023 के शुरू होने की तारीख भी सामने आ रही है.

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2023 की शुरुआत 1 अप्रैल से हो रही है. बीसीसीआई ने आईपीएल टीमों को इस बारे में अवगत करा दिया है. आईपीएल आमतौर पर मार्च के महीने में शुरू होता था, लेकिन अबकी बार यह अप्रैल महीने से शुरू होगा. आईपीएल के देर से शुरू होने की वजह महिला आईपीएल (WIPL) है

132 विदेशी खिलाड़ी हुए हैं शॉर्टलिस्ट

बीसीसीआई ने केवल 369 खिलाड़ियों को ही नीलामी के लिए चुना था, लेकिन टीमों के अनुरोध पर 36 और खिलाड़ियों को इसमें जगह दी गई है. इसमें 132 विदेशी खिलाड़ी होंगे और 273 भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. सनराइजर्स हैदराबाद के पास सबसे अधिक पैसे होंगे, लेकिन उन्हें ही सबसे अधिक खिलाड़ी भी खरीदने होंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स को भी 11 खिलाड़ियों की जरूरत है, लेकिन उनके पास सबसे कम 7.05 करोड़ रूपये ही हैं.

बेन स्टोक्स और कैमरून ग्रीन की सबसे अधिक चर्चा हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि भले ही यह मिनी ऑक्शन है, लेकिन इन दो खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हो सकती है. स्टोक्स पूरे सीजन के लिए उपलब्ध होंगे तो उनके लिए कोई भी टीम बड़ा दांव खेलने का रिस्क ले सकती है. मुंबई इंडियंस की टीम को भी किरोन पोलार्ड का विकल्प तलाशने की जरूरत होगी क्योंकि पोलार्ड आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं. पोलार्ड इस सीजन में मुंबई के बल्लेबाजी कोच की भूमिका में नजर आएंगे.

Leave a reply

en_USEnglish