IPL Auction: आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हुए सैम करन, SRH ने हैरी ब्रुक और मयंक को किया मालामाल

सनराइजर्स हैदराबाद ने सबको चौंकाते हुए इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक पर पैसों की बारिश कर दी। उसने हैरी ब्रुक को 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा। ब्रुक का बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये थे।
0
108

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए छोटी नीलामी की शुरुआत कोच्चि में शुक्रवार (23 दिसंबर) को हुई। इंग्लैंड के सैम करन ने नीलामी में सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। दो करोड़ रुपये की बेस प्राइस वाले सैम करन को पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा। इससे पहले केएल राहुल (17 करोड़ रुपये) आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। उन्हें लखनऊ सुपरजाएंट्स ने पिछले साल ड्राफ्ट के जरिए अपनी टीम में शामिल किया था। वहीं, नीलामी की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस (16.25 करोड़ रुपये) सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी थे। सैम करन इससे पहले पंजाब किंग्स की ओर से खेल चुके हैं। वह चेन्नई सुपरकिंग्स के भी सदस्य रहे हैं।

दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद ने सबको चौंकाते हुए इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक पर पैसों की बारिश कर दी। उसने हैरी ब्रुक को 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा। ब्रुक का बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये थे। हैरी ब्रुक की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए पहला टी20 मैच 26 जनवरी 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। वह अब तक 20 मैचों की 17 पारियों में 372 रन बना चुके हैं। उनका उच्चतम स्कोर 81 रन है। ब्रुक का औसत 26.57 और स्ट्राइक रेट 137.78 का रहा है।

सनराइजर्स ने मयंक को आठ गुना ज्यादा कीमत दी

सनराइजर्स की टीम सिर्फ इतने में नहीं रुकी। उसने मयंक अग्रवाल के लिए भी बड़ी बोली लगाई। मयंक का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था। सनराइजर्स ने उन्हें आठ गुना ज्यादा कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया। मयंक को सनराइजर्स ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा। वह टीम के अगले कप्तान हो सकते हैं।

नीलामी में सबसे पहले न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी और सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व खिलाड़ी केन विलियम्सन बिके। उन्हें गुजरात टाइटंस ने दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर ही खरीदा। विलियम्सन के लिए गुजरात के अलावा किसी अन्य टीम ने बोली नहीं लगाई। वहीं, अजिंक्य रहाणे को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 50 लाख रुपये के बेस प्राइस में खरीदा।

Leave a reply

en_USEnglish