थाना बना तालाब,फरियादियों को पानी से गुजर कर जाना पड़ा थाने के अंदर।

0
160

मेरठ मे देर रात से हो रही बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। 12 घंटे से तेज बारिश होने के कारण मेरठ का थाना कंकरखेड़ा तालाब में तब्दील हो गया । पूरे थाने में जलभराव हो चुका है। जलभराव होने के कारण आने वाले फरियादियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दे देर रात से शुरू हुई बारिश अभी तक भी जारी है। जिस कारण मेरठ का कंकरखेड़ा खाने में 3 फीट जलभराव हो गया जिस कारण आने में कार्य करने वाले कर्मचारियों से लेकर थानाध्यक्ष को थाने में बैठने को लेकर काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा पानी इस कदर भरा हुआ है कि लोगों को निकलने में काफी मुसीबत हो रही है । बारिश ने लोगों को गर्मी से निजात तो दिला दी । लेकिन कहीं ना कहीं यह बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन कर बरसी है। बारिश होने से महानगर की सड़कों और थानों में जलभराव हो गया।
जो तस्वीरें आप अपने टीवी स्क्रीन पर देख रहे हैं यह कोई तालाब नहीं बल्कि मेरठ का कंकरखेड़ा थाना है जहां पर 12 घंटे से पढ़ रही बारिश के कारण 3 फीट तक जलभराव हो गया है यहां तक कि थानाध्यक्ष का कार्यालय भी तालाब में तब्दील हो गया यह बानगी तब है जब नगर निगम नाला सफाई के दावे करता है लेकिन यह दावे कहीं ना कहीं सिर्फ कागजी नजर आते हैं।

मेरठ नगर निगम की लापरवाही इस कदर सामने आई है कि नगर निगम मानसून से पहले नालों की साफ-सफाई को लेकर दावे करता है लेकिन यह दावे हवा-हवाई होते नजर आते हैं जरा सी बारिश होते है नगर निगम की पोल खुल जाती है और शहर की सड़के तालाब मे तब्दील हो जाती है लोगों के घरों में जलभराव हो जाता है। जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।तो वही मौसम विभाग का कहना है कि पूरा दिन बारिश के आसार रहेंगे। तेज बारिश से तापमान में 7 डिग्री की कमी आई है। इस समय अधिकतम तापमान जहां 30 डिग्री तक पहुंच गया है वहीं न्यूनतम तापमान भी इस समय 24 डिग्री पर आ चुका है। वहीं वायु गुणवत्ता भी 28 पर पहुंच चुकी है। कुल मिलाकर बारिश ने मौसम ऐसा सुहाना कर दिया है कि जुलाई के शुरूआती दिनों से गमी की मार झेल रहे लोगों को महीने के अंतिम सप्ताह में कुछ राहत मिली है।

Leave a reply