नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीत रचा इतिहास, ट्वीटर पर बधाई देने वालों का लगा तांता,दा, भारत टाइम्स न्यूज़ चैनल ने भी दी बधाई।

0
50

सोनू ,संवाददाता। टोक्यो ओलिंपिक से भारतीय खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आई है. भारत के पुरुष भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल अपने नाम करते हुए इतिहास रच दिया है. उन्होंने 87.58 मीटर का थ्रो फेंकते हुए पदक अपने नाम किया और इसी के साथ वह भारत को टोक्यो ओलिंपिक में पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके साथ ही नीरज चोपड़ा देश-दुनिया के तमाम चैनलों और सोशल मीडिया पर सुर्खियों में छा गए हैं.

टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल पर निशाना लगाने वाले नीरज चोपड़ा भारत को एथलेटिक्स में पहला ओलिंपिक पदक दिलाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. बीते तकरीबन 100 साल में भारत ने एथलेटिक्स में पदक नहीं जीता था, लेकिन नीरज ने यह सूखा खत्म किया. नीरज के गोल्ड पर भाला फेंकते ही सभी भारतीय खुशी से झूम उठे. उनकी इस जीत के साथ ही ये भारत का टोक्यो ओलिंपिक में पहला गोल्ड मेडल है. अब तक भारत ने कुल 7 पदक अपने नाम किए हैं. नीरज चोपड़ा ने अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे देश को ही नहीं दुनिया को रोमांचित कर दिया. ओलिंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत को 13 साल बाद दूसरा गोल्ड मिला.

नीरज चोपड़ा की जीत के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया. बॉलीवुडो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्हें इस अविस्मरणीय जीत की बधाई दी. उनके प्रदर्शन से पूरे देश में खुशी की लहर है. हर हिंदुस्तानी नीरज की उपलब्धि पर गर्व कर रहा है. सोशल मीडिया पर ना सिर्फ आम भारतीय बल्कि तमाम बड़े खिलाड़ी और दिग्गज हस्तियां नीरज चोपड़ा को उनकी जीत के लिए बधाइयां दे रहे हैं।. दा भारत टाइम्स न्यूज़ चैनल भी नीरज चोपड़ा को बधाई देता है।

Leave a reply