एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए CM, आज शाम 7:30 बजे होगा शपथग्रहण

0
114

महाराष्ट्र की सियासत में इस वक्त सबसे बड़ी खबर ये है कि महाराष्ट्र के नए CM एकनाथ शिंदे होंगे. उनका शपथग्रहण आज शाम 7:30 बजे होगा. इसका ऐलान खुद देवेंद्र फडणवीस ने किया.

BJP के समर्थन से बागियों ने बनाई सरकार

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने शिंदे गुट और अपने विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा है. एकनाथ शिंदे राज्य के मुख्यमंत्री होंगे और बीजेपी उनको समर्थन देगी.

आज ही होगा नए CM का शपथग्रहण

साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिंदे आज शाम 7.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और बीजेपी उनको समर्थन देगी. उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को शिंदे गुट और बीजेपी विधायकों के समर्थन का पत्र सौंप दिया है. फडणवीस ने एकनाथ शिंदे को बीजेपी की ओर से बधाई दी.

शिंदे ने PM मोदी का जताया आभार

एकनाथ शिंदे ने कहा कि बालासाहेब के सिद्धांतों और हिंदुत्व के एजेंडे पर चलने के लिए हमने गठबंधन से अलग होने का फैसला लिया था. अब महाराष्ट्र और अपने निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए काम किया जाएगा. उन्होंने सीएम पद ऑफर करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस का आभार जताया. शिंदे ने कहा कि हम लोग महाराष्ट्र के विकास के लिए एक साथ आए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि संख्याबल को देखते हुए अगर चाहते तो फडणवीस अपने पास भी मुख्यमंत्री का पद रख सकते थे.

Leave a reply

en_USEnglish