भाजपा कोर ग्रुप की बैठक: सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल पर हुआ मंथन, राष्ट्रपति चुनाव में छोटे दलों के विधायकों का भी वोट जुटाने का होगा प्रयास

0
113

राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा यूपी में अपने सहयोगी दलों के साथ अन्य छोटे दलों के विधायकों के वोट भी जुटाने का प्रयास करेगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में सोमवार रात भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल के साथ राष्ट्रपति चुनाव में यूपी के विधायकों और सांसदों के अधिक से अधिक मत जुटाने पर मंथन किया गया।

 

मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा और सहयोगी दलों के 273 विधायकों, 66 सांसदों के मतों के साथ जनसत्ता दल लोकतांत्रिक और बसपा के एक विधायक और दस सांसदों के वोट जुटाने पर मंथन हुआ। इसके अतिरिक्त सपा के सहयोगी सुभासपा और रालोद के विधायकों में भी सेंध लगाने की रणनीति बनाई गई। एनडीए की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू आगामी दिनों में लखनऊ आएंगी। वे यहां मुख्यमंत्री आवास पर होने वाले कार्यक्रम में विधायकों से वोट और समर्थन भी मांगेगी। मुख्यमंत्री की ओर से उनके सम्मान में भोज भी दिया जाएगा। बैठक में लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर प्रदेश में सरकार और संगठन के बीच समन्वय बेहतर बनाने और जमीन पर संगठन के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं की थाना तहसील में सुनवाई के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।
मुख्यमंत्री ने बैठक में सरकार के सौ दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों के साथ मंत्री समूहों के मंडलों के दौरे से मिल रहे फीडबैक के बाद तैयार हो रही कार्ययोजना के बारे में बताया। बैठक में विधान परिषद में मनोनीत कोटे के छह सदस्यों के मनोनयन और आजमगढ़ एवं रामपुर लोकसभा उप चुनाव में जीत से प्रदेश में भाजपा के पक्ष में बने माहौल को बरकरार रखने को लेकर भी चर्चा हुई। बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी शामिल हुए।

 

Leave a reply

en_USEnglish