फेसबुक पर चल रहा है ठगी का जाल।खूबसूरत लड़किया दे रही है इस काम को अंजाम।

0
244

मेरठ। फेसबुक पर अंजान लड़कियों से दोस्ती आपको मुसीबत में डाल सकती है। दोस्ती के बाद अश्लील चैट के जाल में फंसाकर ब्लैकमेल करने के मामले सामने आए हैं। एक सप्ताह में साइबर सैल में दस से अधिक शिकायतें पहुंची। पुलिस जांच में जुटी है, लेकिन अभी तक गैंग का नेटवर्क नहीं टूटा है।

साइबर अपराधी लोगों को ठगने के लिए नए-नए पैंतरे आजमाते रहते हैं। अब साइबर ठगों ने खूबसूरत लड़कियों के माध्यम से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर दोस्ती करने का जाल फैलाया है। फेसबुक पर सुंदर लड़की की डीपी (डिस्पले पिक्चर) लगाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं।रिक्वेस्ट स्वीकार होते ही मैसेंजर पर लड़कियां मैसेज के माध्यम से बातचीत करती हैं। इसके बाद अश्लील फोटो और मैसेज का आदान-प्रदान करते हैं और फिर वीडियो तैयार करा ली जाती है। जैसे ही मैसेंजर पर वीडियो बन जाती है, तभी ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू हो जाता है। यह खेल काफी दिनों से चल रहा है।

व्यापारी, पुलिसकर्मी और छात्र हुए शिकार
एक सप्ताह में 10 से ज्यादा मामले साइबर सेल में आए हैं। इनमें तीन व्यापारी, दो पुलिसकर्मी, तीन स्टूडेंट समेत 10 लोग हैं। अधिकांश लोग ब्लैकमेल होने के बाद भी पुलिस को जानकारी नहीं देते। इससे पहले पुलिस ने खुलासा किया था कि यह गैंग राजस्थान का है। ठगी के लिए लड़कियों का सहारा लिया जाता है। पुलिस इस गैंग के दो लोगों को पकड़ कर जेल भेज चुकी है, इसके बावजूद नेटवर्क नहीं टूटा है।

Leave a reply