मंदिरों में जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़।

0
47

मेरठ। महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मेरठ शहर के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है । मंदिर के बहार लंबी लाइन श्रद्धालु की लग गई है। सभी श्रद्धालु अपनी मनोकामना के साथ जलाभिषेक कर रहे हैं।

बता दे मेरठ का प्रसिद्ध कहां जाने वाला हो ओघनाथ मंदिर शिव भक्तों के लिए सुबह 4:00 बजे से ही खो दिया गया था। 4:00 बजे से ही शिव भक्त जलाभिषेक और शंकर भगवान के दर्शन कर रहे हैं। मंदिर का परिसर मे जय जय बम बम भोले के नारे से गूंज रहा है । मंदिर के पुजारी का कहना है कि सुबह से ही मंदिरों मैं दर्शन करने के लिए शिव भक्तों की भीड़ जुट रही है और सभी के भक्त अपनी मनोकामना को लेकर भगवान शंकर के दर्शन और जलाभिषेक कर रहे हैं। पुजारी ने बताया कि मंदिर में गंगाजल की भी व्यवस्था की गई है क्योंकि  जो हरिद्वार से जाकर गंगाजल नहीं लेकर आ पाया है वह मंदिर से ही गंगाजल लेकर जलाभिषेक कर सकता है।

इसी दौरान शिव भक्तों का कहना है कि शंकर भगवान ने उन्हें मंदिर में दर्शन करने के लिए इस बार बुलाया है क्योंकि पिछले साल करोना महामारी के कारण मंदिर परिसर बंद थे तो सभी लोगों ने अपने घर पर ही रह कर पूजा अर्चना की थी लेकिन इस बार भगवान शंकर हम लोगों को मंदिर में बुला लिया हमें जलाभिषेक और भगवान शंकर के दर्शन कर कर काफी अच्छा लग रहा है।

Leave a reply