सभी बहनों को योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा। जानकार हो जाएंगे हैरान।

0
132

मेरठ। इस बार भी रक्षाबंधन पर बहनों की सुविधा के लिए रोडवेज विभाग अभी से तैयारी कर ली है। रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को बसों की कमी के चलते परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए रोडवेज विभाग ने सभी प्रमुख रूटों पर दोगुनी संख्या में बसों को उतारने की योजना बनाई है। डिपो स्तर पर इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। वर्कशॉप में काफी समय से खराब खड़ी बसों की मरम्मत कर उन्हें चलने लायक स्थिति में लाया जा रहा है। मेरठ के भैंसाली और सोहराबगेट बस अड्डे पर बसों के बेड़े को बढ़ाया जा रहा है।
बता दें कि रक्षाबंधन पर रोडवेज विभाग पिछले कई वर्षों से महिलाओं को फ्री में यात्रा की सुविधा देता है। इस कारण बसों में काफी ज्यादा भीड़ रहती है और यात्रियों को बस के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है। इस बार ऐसा न हो, इसके लिए अभी से तैयारी शुरू हो गई है। मेरठ रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक केके शर्मा ने बताया कि रक्षाबंधन के दौरान इस बार पूरी क्षमता से शत-प्रतिशत बसें चलाने के लिए रोडवेज वर्कशॉप में तैयारियां चल रही है। जो बसें खराब होने पर काफी समय से वर्कशाप में खड़ी हैं उनको ठीक कराया जा रहा है। उनकी खामियां दूर कर उन्हें चलने योग्य बनाया जा रहा है।
उन्होंने बताया रक्षाबंधन पर पूरे सप्ताह बसों का विशेष तौर पर संचालन किया जाएगा। मुफ्त यात्रा के संबंध में अब तक निर्देश नहीं मिले हैं। आदेश आते ही ईटीएम मशीनों में जीरो मूल्य के टिकट की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी।
हर रूट पर बढ़ाई जाएगी बसें
क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया रक्षाबंधन के दौरान मेरठ से हर छोटे और बड़े रूटों पर यात्रियों की ज्यादा आवाजाही रहती है, इसी के मद्देनजर तैयारी की जा रही है। दिल्ली,गाजियाबाद, कौशाबी, नोएडा, बागपत, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मीरापुर, मवाना, गढ, बुलंदशहर, हापुड, अलीगढ, आगरा, मुरादाबाद, अमरोहा, सहारनपुर, बदायूं आदि रूट पर ज्यादा से ज्यादा बसें चलाई जाएंगी। यात्रियों की उपलब्ध्ता के हिसाब से स्टेशन इंचार्ज बस के रूट में फेरबदल भी कर सकते हैं।

Leave a reply