छत्तीसगढ़

हरियाणा की लाइफ लॉन्ग फैक्ट्री में बॉयलर फटा:50 से ज्यादा कर्मचारी झुलसे; ऑटो स्पेयर पॉर्ट्स बनाने का काम कर रहे थे

हरियाणा के रेवाड़ी में शनिवार शाम ऑटो पार्ट्स बनाने वाली लाइफ लॉन्ग फैक्ट्री में बॉयलर फट गया। जिसकी चपेट में आने से 50 से ज्यादा कर्मचारी झुलस गए। इनमें करीब 40 कर्मचारियों को गंभीर हालत में रेवाड़ी शहर के ट्रॉमा सेंटर में लाया गया है। फैक्ट्री धारूहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में बनी हुई है।

सिविल सर्जन सुरेंद्र यादव ने बताया कि कर्मचारियों को बर्न इंजरी हैं। कुछ को धारूहेड़ा स्थित प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया। दूसरे अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है। रेवाड़ी सिविल अस्पताल में 23 कर्मचारी भर्ती हैं। एक गंभीर मरीज को रोहतक PGI रेफर किया गया है। करीब 40 कर्मचारियों के झुलसने का अनुमान है।

बॉयलर फटने से झुलसे कर्मचारियों को अस्पताल लाया गया।
बॉयलर फटने से झुलसे कर्मचारियों को अस्पताल लाया गया।
झुलसे कर्मचारियों को शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
झुलसे कर्मचारियों को शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शाम 7 बजे हुआ ब्लास्ट
शनिवार शाम करीब 7 बजे फैक्ट्री में रोजाना की तरह कर्मचारी काम कर रहे थे। अचानक जोरदार धमाका हुआ। फैक्ट्री में ब्लास्ट की सूचना के बाद कई एंबुलेंस की गाड़ी फैक्ट्री में पहुंची। साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी मौके पर बुलाया गया। एक-एक कर झुलसे कर्मचारियों को बाहर निकालकर ट्रॉमा सेंटर और अन्य अस्पतालों में ले जाया गया।

कर्मचारी इतने झुलस चुके थे कि वह स्ट्रेचर पर नहीं लेट सकते थे। दर्द से कराहते हुए पैदल चलकर ही वह इमरजेंसी तक पहुंचे।

कर्मचारी बोला- अंधेरा छा गया
अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे कर्मचारी मनीष कुमार ने बताया कि उन्हें नहीं पता हादसा कैसे हुआ। करीब 150 कर्मचारी काम कर रहे थे। अचानक तेज धमाका हुआ। वहां अंधेरा छा गया। हम लोग बाहर नहीं निकल पाए।

जांच अधिकारी बोले- कारणों का पता लगाया जा रहा
जांच अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि गंभीर मरीजों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है। अभी कोई कैजुअल्टी नहीं हुई है। हादसा कैसे हुआ, इसका पता लगाया जा रहा है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button