BCCI New President: BCCI के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी को सौरव गांगुली ने दी शुभकामनाएं

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रोजर बिन्नी को बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष के तौर पर चुना गया है, अब सौरव गांगुली ने रोजर बिन्नी को शुभकामनाएं दी हैं.
0
68

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रोजर बिन्नी  बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष बन गए हैं. उन्होंने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली  को रिप्लेस किया है. मुंबई में बीसीसीआई की एनुअल जनरल मीटिंग में रोजर बिन्नी को निर्विरोध बीसीसीआई अध्यक्ष चुन लिया गया है,बतादे की रोज़र बिन्नी 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके है .

दरअसल, पिछले हफ्ते ही यह तकरीबन तय हो गया था कि रोजर बिन्नी बीसीसीआई के नए अध्यक्ष होंगे. दिल्ली में बीसीसीआई अधिकारियों की बैठक के बाद रोजर बिन्नी ने बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने के लिए नॉमिनेशन फाइल किया था.

अब बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बनने के बाद रोजर बिन्नी को सौरव गांगुली ने शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि मैं बीसीसीआई के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी को शुभकामनाएं देता हूं. बीसीसीआई अधिकारियों का यह समूह भारतीय क्रिकेट को ऊंचाई पर ले जाएगा. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई में शानदार अधिकारियों का समूह है. भारतीय क्रिकेट पहले से काफी मजबूत स्थिति में है. सौरव गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी समेत बाकी अधिकारियों को मैं शुभकामनाएं देता हूं.

गौरतलब है कि साल 2019 के अक्टूबर महीने में सौरव गांगुली को बीसीसीआई के 35वें अध्यक्ष चुना गया था. दरअसल, उस वक्त पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को महज 9 माह के लिए चुना गया था, लेकिन अध्यक्ष पद को लेकर मामला कोर्ट में फंसा था, इस वजह से वह तीन साल बीसीसीआई के अध्यक्ष बने रहे. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सौरव गांगुली दोबारा बीसीसीआई का अध्यक्ष बनना चाहते थे, लेकिन उन्हें बोर्ड के अंदर समर्थन नहीं मिला. इस वजह से वह दोबारा बीसीसीआई अध्यक्ष नहीं बन पाए.

Leave a reply

en_USEnglish