IND vs AUS 2nd T20 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 आज, बारिश का खतरा, क्या हो सकेगा मुकाबला?

IND vs AUS T20 Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नागपुर में खेला जाएगा , कही बारिश न बिगाड़ दे खेल .
0
159

IND vs AUS , 2nd T20 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गंवाने के बाद भारतीय टीम  हर हाल में आज का मैच जीतना चाहेगी. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में यह मैच शाम 7 बजे शुरू होगा. टीम इंडिया के लिए यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला है. भारतीय टीम जहां इस मैच में सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोशिश सीरीज में अजेय बढ़त लेने की होगी.

एशिया कप 2022 से लेकर अब तक भारतीय टीम कई विभागों में कमजोर नजर आई है. कभी टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर परेशानी बन रहा है तो कभी डेथ ओवर्स की गेंदबाजी मुसीबत बनी है. आज के मुकाबले में टीम इंडिया अपनी इन कमजोरियों को दूर होते देखना चाहेगी. भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले अपनी परफेक्ट प्लेइंग-11 कॉम्बिनेशन को भी खोजना चाहेगी.

हलाकि ,अब इस मैच में एक मुश्किल आगयी है दरअसल, मौसत विभाग के अनुसार, शुक्रवार को बारिश की संभावना है. शाम को 7 से रात 11 बजे के बीच भी बारिश हो सकती है. ऐसे में अगर मैच होता है तो ओवर घटाए जा सकते हैं. बाद में ओस की भी संभावना है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर बल्लेबाज कैमरन ग्रीन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा था. अंत में मैथ्यू वेड ने आक्रामक बल्लेबाजी की थी.

बुमराह की वापसी 

सीरीज के पहले मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था. वे चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. ऐसे में दूसरे मैच में उनका खेलना तय है. पहले मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और उमेश यादव बेहद महंगे रहे थे. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने जरूर किफायती गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके थे.

Leave a reply

en_USEnglish