IND-W vs THAI-W T20: टीम इंडिया का धमाल, 6 ओवर में जीत लिया मैच

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को थाईलैंड को 84 गेंद बाकी रहते 9 विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट में छह मैचों में अपनी पांचवीं जीत दर्ज कर ली।
0
201

IND W vs THAI W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को थाईलैंड को 84 गेंद बाकी रहते 9 विकेट से रौंद दिया। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में थाईलैंड को 15.1 ओवरों में केवल 37 रन पर ढेर कर दिया और फिर 6 ओवर में ही एक विकेट खोकर बड़ी आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से एस मेघना ने 18 गेंदों पर तीन चौकों की बदौलत नाबाद 20 और पूजा वस्त्रकर ने 12 गेंदों पर इतने ही रन में दो चौके लगाए। शेफाली वर्मा ने 8 रन का योगदान दिया। भारतीय कप्तान स्मृति मंधाना का यह 100वां T20I मैच था।

बतादे , इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए थाईलैंड की बैटरों को चाारे खानों चित्त कर दिया। थाईलैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। उसकी तरफ से केवल एक बल्लेबाज नानपट कोंचानरियोनकाइ (12) ही दोहरे अंक में पहुंची।

भारत की तरफ से स्नेह राणा ने चार ओवर में केवल नौ रन देकर तीन जबकि राजेश्वरी गायकवाड और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट मेघना सिंह को मिला। राणा को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

भारतीय टीम की एशिया कप 2022 में छह मैचों में यह पांचवीं जीत है और टीम के अब 10 अंक हो गए हैं और अब वह सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। टीम ने तालिका में मजबूती के साथ अपने ग्रुप चरण का समापन किया है।

 

Leave a reply

en_USEnglish