Vikram Vedha 1st Day Collection : पहले दिन कर डाली फिल्म ने इतने करोड़ की कमाई, अब दर्शको को है शनिवार से उम्मीदे

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म 'विक्रम वेधा' शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हो गई. फिल्म के ट्रेलर और प्रोमो को मिले रिस्पॉन्स से लग रहा था कि इसे इसे बॉक्स ऑफिस पर बहुत जोरदार ओपनिंग मिलने वाली है. लेकिन ओपनिंग कलेक्शन के जो आंकड़े आए हैं वो बता रहे हैं कि इसकी कमाई उम्मीद से कम रही.
0
236

इस साल की एक और बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘विक्रम वेधा’ आखिरकार आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन और सैफ अली खान स्टारर ‘विक्रम वेधा’ साउथ की   इसी नाम की फिल्म का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म से बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन को बड़े पर्दे पर  वापसी करते देखने के लिए दर्शक काफी समय से इंतजार कर रहे थे। ऐसे में अब इस मच अवेटेड फिल्म के पहले दिन की कमाई के शुरुआती आंकड़ें सामने आ गए हैं, जो उम्मीद के हिसाब से कम हैं। चलिए जानते हैं ‘विक्रम वेधा’ ने पहले दिन कितनी कमाई की है…

‘विक्रम वेधा’ का ओपनिंग कलेक्शन

ऋतिक और सैफ की फिल्म के ओपनिंग कलेक्शन के शुरूआती अनुमान बता रहे हैं कि फिल्म ने शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर करीब 10.50 करोड़ रुपये कमाए हैं. फाइनल आंकड़े इससे थोड़े और बेहतर भी हो सकते हैं. लेकिन बहुत ज्यादा फर्क पड़ने की गुंजाइश जरा कम है. हालांकि इसमें एक पॉजिटिव साइड ये है कि शुक्रवार को ‘विक्रम वेधा’ के लिए एडवांस बुकिंग से हुआ ग्रॉस कलेक्शन 2.97 करोड़ रुपये था. यानी फिल्म देखने पहुंचे वॉक-इन दर्शक अच्छे खासे रहे रहे तभी कलेक्शन 10 करोड़ रुपये के पार पहुंचा है.

और अब 190 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनी फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के लिए पहले दिन इस तरह का कलेक्शन ज्यादा अच्छा नहीं माना जा रहा है। फिल्म पूरे भारत में बड़ी धूमधाम से रिलीज की गई थी। सैफ और ऋतिक की इस जुगलबंदी को दर्शकों के लिए पूरी 4007 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था, इसके बावजूद पुष्कर और गायत्री निर्देशित यह फिल्म टिकट खिड़की पर कमाल नहीं दिखा पाई। इसके कलेक्शन को देखकर लोगों का रीमेक की तरफ घटता इंटरस्ट भी माना जा सकता है। दरअसल, यही कहानी साउथ की फिल्म में सभी देख चुके हैं।

कम हुए कलेक्शन की एक बड़ी वजह बॉक्स ऑफिस पर इसकी मणिरत्नम की फिल्म ‘पीएस 1’ के साथ भिड़ंत को भी माना जा रहा है। इसके साथ ही फिल्म को नॉर्थ के समावेश में ढालने के कारण पुष्कर और गायत्री ने इसमें कईं कमजोर कड़ियां छोड़ दी हैं, जो ऋतिक जैसे सुपरस्टार के पहली बार खलनायक बन की गई दमदार एक्टिंग पर भारी पड़ती नजर आ रही है। गौरतलब है, ‘विक्रम वेधा’ साउथ की इसी नाम से बनी फिल्म की रीमेक है, जिसमें विजय सेतुपति और आर माधवन नजर आए थे। इस फिल्म में ऋतिक रोशन और सैफ के अलावा राधिका आप्टे, रोहित शरफ, शारिब हाशमा, योगिता बिहानी अहम किरदार में नजर आने वाले हैं।

Leave a reply

en_USEnglish