सुधा हॉस्पिटल में एक्सपायरी दवाईयां देकर मरीजों को सुलाया जाता है मौत की नींद।

0
290

मेरठ:सोनू संवाददाता! गढ़ रोड स्थित सुधा नर्सिंगहोम में एक्सपायरी दवाएं मरीजों को देकर मौत बांटी जा रही थी। नर्सिंगहोम की कारगुजारियों की शिकायत पीएमओ, सीएम, मंडलायुक्त व अन्य को भी गई है। ड्रग कंट्रोल अधिकारी ने छापा मारकर नर्सिंग होम से एक्सपायरी डेट की दवाएं बरामद की है।इसकी रिपोर्ट सीएमओ को भेजी गयी है।

बता दे इस हॉस्पिटल में कोविड सेटर भी बना था, जो बाद में खत्म कर दिया गया था। मेरठ के एडीएम सिटी अजय तिवारी ने शिकायतों को लेकर इस हॉस्पिटल पर पहले भी कार्यवाही की थी। लेकिन उसके बाद भी हॉस्पिटल संचालक अपनी करतूतों से बाज नहीं आया।

गढ़ रोड पर सुधा अस्पताल हैं, जहां मरीजों से चंद सिक्कों की खातिर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वालों की इस कारगुजारी का पदार्फाश नंदनी सेवा संस्थान ने किया है। यह वही नंदनी सेवा संस्थान है जिसने कोरोना काल मे लोगो की बढ़ चढ़ कर मदद करी है।और अब इस हॉस्पिटल की कारगुजारी का पर्दाफाश किया है।संस्थान के संयोजक राहुल ठाकुर ने ठोस साक्ष्यों के साथ सुधा अस्पताल में अरसे से की जा रही कारगुजारियों की शिकायत पीएमओ, सीएम योगी, मंडलायुक्त, स्वास्थ्य मंत्री व डीएम समेत अन्य से की है। शिकायत में एक्सपायरी डेट की दवाएं मरीजों को दिए जाने के गंभीर आरोप अस्पताल संचालक सुधा शर्मा पर लगाए गए हैं।उन्होंने अस्पताल में हुई सभी कोविड व नॉन कोविड मौतों की जांच कराए जाने की भी मांग की है। ज्यादातर मौतों के लिए भी एक्सपायरी दवाओं को जिम्मेदार ठहराया है।

जब इस मामले को लेकर ड्रग कंट्रोल विभाग के सीनियर निरीक्षक पवन शाक्य से बात करनी चाहे तो वह भी इस मामले से पल्ला झाड़ते नजर आये।

Leave a reply

en_USEnglish