काबुल एयरपोर्ट पर गोलीबारी में पांच की मौत

0
91

अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे के बाद से स्थिति भयावह बनी हुई है। लोग बिना सामान लिए ही देश छोड़कर भाग रहे हैं। उधर काबुल एयरपोर्ट पर भी भारी भीड़ जमा हो गई है जिसके कारण वहां भगदड़ की स्थिति बन गई है। भीड़ को काबू करने के लिए अमेरिकी सैनिकों को बीच-बीच में हवाई फायरिंग करनी पड़ रही है।

अफगानिस्तान की सेना के एक विमान के उजबेकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है।
अफगानिस्तान में हालात बिगड़ने के साथ वहां से विमानों की आवाजाही पर भी असर पड़ रहा है। नागरिक विमानों के लिए यहां का एयरस्पेस बंद कया जा चुका है। विभिन्न देशों की सेनाएं अपने-अपने विमानों से लोगों को निकाल रही हैं। काबुल में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए सोमवार को भारतीय वायुसेना का एक विमान भी काबुल पहुंचा। यह विमान पाकिस्तान के एयरस्पेस से न जाकर ईरान के रास्ते गया। इससे पहले रविवार की शाम को एयर इंडिया का एक विमान काबुल से 129 लोगों को लेकर दिल्ली आया था।
अमेरिकी सेना ने संभाला अफगान एयरस्पेस का नियंत्रण
अफगानिस्तान के काबिल एयरपोर्ट पर बिगड़ती स्थितियों के बीच अफगानिस्तान के एयरस्पेस का नियंत्रण अमेरिकी सेना ने अपने हाथ में ले लिया है। वहीं, तालिबानियों ने लोगों से शांत रहने की अपील की है।

Leave a reply

en_USEnglish