देश के सबसे बड़े रेलवे प्रोजेक्ट के वेयर हाउस में चोरी , बदमाशों की पुलिस से हुई मुठभेड़ , 3 घायल 13 आरोपी गिरफ्तार।

0
53

मेरठ में बुधवार सुबह दिन निकलते ही पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन बदमाश एनकांउटर में घायल हुए हैं। लूट के 13 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मेरठ पुलिस और एसओजी ने मिलकर इस ज्वाइंट ऑपरेशन को अंजाम दिया। मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के जंगठी में पुलिस और एसओजी ने मिलकर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

बदमाशों ने देश के सबसे बड़े मालवाहक रेल लाइन प्रोजेक्ट ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रैट कॉरिडोर के वेयर हाउस में चोरी की थी। 1839 किलोमीटर लंबा यह रेलवे प्रोजेक्ट पंजाब के साहनेवाल, लुधियाना से शुरू होकर पश्चिम बंगाल के दनकुनी में खत्म होगा। मेरठ कैंट क्षेत्र में भी तेजी से फ्रैट कॉरिडोर पर काम चल रहा है। कॉरिडोर पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार, झारखंड से होते हुए पश्चिम बंगाल तक जाएगा। इस प्रोजेक्ट के लिए भारत सरकार के अलावा वर्ल्ड बैंक भी फंडिंग दे रहा है। कॉरिडोर पर 25 किमी प्रति घंटा से लेकर 75 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से मालवाहक गाड़ियां गुजरेंगी। यह कॉरिडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है।बदमाशों के पैर में लगी गोली, सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए कराया भर्ती

पुलिस के अनुसार पकड़े गए 13 आरोपियों पर बिजली विभाग और रेलवे के तार चोरी करने का आरोप हैं। सभी आरोपियों ने 2 और 3 जुलाई को देश के विकास के अहम प्रोजेक्ट फ्रैट कॉरिडोर के वेयर हाउस में गार्ड और स्टाफ को बंधक बनाकर लूट की थी। आरोपियों से लूट का सामान भी बरामद हुआ है। ये बदमाश खरखौदा, जंगठी समेत कई जगह घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

सओजी की टीम 3 जुलाई से ही इन आरोपियों की खोज में लगी थी। बुधवार सुबह टीम को बदमाशों की लोकेशन कंकरखेड़ा जंगठी में मिली। जहां थाना पुलिस की मदद से एसओजी की टीम पहुंची। टीम और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई और तीन बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए। कुल 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घायल बदमाशों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भेजा गया है। गिरफ्तार होने वालों में एक सहारनपुर, एक बुलंदशहर का रहने वाला बताया जा रहा है।

एसपी क्राइम अनित कुमार के अनुसार कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में 2 और 3 जुलाई को फ्रेट कॉरिडोर से से जुड़े काम को देख रही गेलेंटी कंपनी के वेयर हाउस में कुछ बदमाशों ने गार्ड और स्टाफ को बंधक बनाकर लूट की थी। लूट के खुलासे के लिए एसओजी की टीम को लगाया गया था। एसओजी टीम ने आज सुबह कंकरखेड़ा पुलिस के साथ मिलकर उन 13 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों पर विधिक कार्यवाही होगी, 3 के पैर में गोली लगने से घायल हुए हैं। उनके पास कुछ सामान भी मिला है।

Leave a reply

en_USEnglish