मेरठ पहुंचे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा।

0
74

मेरठ, सोनू संवाददाता।प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और मेरठ जिले के प्रभारी श्रीकांत शर्मा अपने निर्धारित समय से भी करीब एक घंटा पहले खरखौदा ब्लाक पहुंच गए। उन्होंने सबसे पहले सीएचसी खरखौदा का निरीक्षण किया। उन्होंने वैक्सीनेशन रूम में साफ सफाई और अन्य कक्षाओं में पंखे सहित कई व्यवस्था न होने पर नाराजगी जताई।

इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी से शासन से मिलने वाली धनराशि के खर्च के बारे में जानकारी मांगी। उन्होंने इसके बाद खंड विकास कार्यालय के सभागार में एक समीक्षा बैठक की, जिसमें पंचायत राज अधिकारियों से प्रत्येक गांव में विकास कार्य व अन्य योजनाओं की जानकारी ली गई। वहीं कुछ ग्राम सचिव अनुपस्थित मिले। इन सभी को नोटिस देने के निर्देश दिए।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि विकास के सभी कार्य जिलाधिकारी की देख रेख में होंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी गांव में जाएं और प्रधान के साथ-साथ ग्रामीणों की बैठक कर लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दें। प्रत्येक योजना अंतिम व्यक्ति तक जरूर पहुंचनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाला समय डिजिटल इंडिया बनने जा रहा है, जिसमें सभी अधिकारियों का पूरा ब्यौरा होगा। अब पुराना दौर समाप्त होगा।

उधर, अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को सर्किट हाउस में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार रहे। कोरोना की पहली और दूसरी लहर से सबक लेकर विभाग तीसरी लहर को काबू करने की तैयारियों में जुटे।

उन्होंने कहा अस्पतालों में सुविधाओं और इलाज में क्विक रिस्पांस टाइम बढ़ाए। डॉक्टर भी क्यूआरटी पर काम करें। ताकि मरीजों को अस्पताल आने, भर्ती होने या इलाज के लिए इंतजार न करना पड़े। मरीज को जल्द से जल्द बेहतर इलाज मिल सके।

Leave a reply

en_USEnglish