सोतीगंज में कबाड़ियों की दुकानों पर हुई छापेमारी, कई ईंजन किये जब्त।

0
325

मेरठ के सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान रोकने के लिए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पूरी तैयारी कर ली है।गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए ।स्पेशल-75 की छह टीमें बनाकर एएसपी सूरज राय के नेतृत्व में सोतीगंज में ताबड़तोड़ छापामारी की गई। एक साथ दस कबाड़ियों की दुकान और गोदामों में छापा मारकर चोरी के वाहनों का सामान पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। टाटा मैजिक और डीसीएम में सामान भरकर थाने में रखवा दिया है। सभी कबाड़ियों के पास से करोड़ों का सामान बरामद किया गया है। बरामद किए गए 22 इंजन की जांच के लिए निवाड़ी फोरेंसिंक लैब से टीम बुलाई गई है।

सोतीगंज के कबाड़ियों की कानूनी और आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बड़ी कार्रवाई की है। थानों से पुलिस लाइन प्रशिक्षण के लिए भेजे गए 75 पुलिसकर्मियों की छह टीमें बना दी गई। सभी टीमों का नेतृत्व एएसपी सूरज राय कर रहे थे। गुरुवार को एक साथ सभी टीमों ने सोतीगंज में छापामारी की। गद्दू, उसके भाई मोहसिन, सलीम ट्रबो, दिलशाद, सोनू तोतला, साजिद उर्फ घोड़ा, अज्जू के भाई मोनू, प्रवेज पहाड़ी, मोहसिन, इकबाल, राशिद और मुसाहिद के गोदाम और दुकानों पर एक साथ छापा मारा गया। छापामारी के दौरान सभी कबाड़ी मौके से निकल गए। पुलिस ने सभी के गोदाम और दुकानों में चोरी के वाहनों से कटान किया गया सामान टाटा मैजिक और डीसीएम में भर कर थाने ले आई।

छापेमारी के दौरान एएसपी सूरज राय ने बताया कि करीब दस कबाड़ियों की दुकानों और गोदामों से 22 वाहनों के इंजन, खिड़कियां, लाइट और चेसिस समेत काफी सामान बरामद किया है। बरामद किए गए सामान की कीमत करोड़ों में बताई गई है। गोदामों और दुकानों से सामान बरामद करने के बाद सभी को सील कर दिया है। सभी दुकानदारों किे खिलाफ सदर बाजार थाने में चोरी के वाहन कटान और सामान बेचने का मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। उसके बाद गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की जाएगी। फिलहाल सामान की जांच के लिए गाजियाबाद की निवाड़ी फोरेंसिंक लैब से टीम बुलाई गई है, जो इंजन और वाहनों के अन्य सामान की जांच करेगी।

Leave a reply

en_USEnglish