5 जून तक निरस्त रहेगी नौचंदी एक्सप्रेस:लखनऊ, प्रयागराज जाने के लिए यात्रियों को झेलनी होगी परेशानी

0
776

मेरठ से लखनऊ जाने के लिए आने वाले पांच दिनों तक यात्रियों को भारी दिक्कत उठानी पड़ेगी। लखनऊ को जाने वाली प्रमुख नौचंदी एक्सप्रेस 5 जून तक निरस्त रहेगी। मुरादाबाद, सहारनपुर रूट पर चल रहे निर्माण कार्य के कारण ट्रेन 5 जून तक निरस्त रहेगी। वहीं मेरठ, सहारनपुर से प्रयागराज जाने वाली नौचंदी 2 से 6 जून तक निरस्त रहेगी।

मेरठ की लाइफलाइन है नौचंदी
वेस्ट यूपी में नौचंदी एक्सप्रेस लखनऊ जाने के लिए प्रमुख एकमात्र ट्रेन है। रोजाना हजारों यात्री, अधिकारी, नेता नौचंदी से ही लखनऊ जाते हैं। एक तरह से इस ट्रेन को मेरठ की लाइफलाइन कहा जाता है। ट्रेन के निरस्त होने के कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी। यात्रियों को बस, गाड़ियों या फिर फ्लाइट से ही लखनऊ जाना होगा।

ये ट्रेने भी रहेंगी निरस्त
निर्माण कार्य के कारण नौचंदी के अलावा अन्य ट्रेनें भी निरस्त रहेंगी। इसमें मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस भी 2 जून तक निरस्त रहेगी। प्रयागराज से ऋषिकेश और मुरादाबाद, सहारनपुर पैसेंजर भी इस दौरान निरस्त रहेगी। वहीं खुर्जा पैसेंजर भी 5 जून तक निरस्त रहेगी।

700 यात्रियों की यात्रा प्रभावित

मेरठ से रोजाना लगभग 700 यात्री नौचंदी एक्सप्रेस से लखनऊ जाते हैं। मेरठ के अलावा सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और आसपास के जिलों से लखनऊ की मुख्य कनेक्टिविटी नौचंदी एक्सप्रेस ही है। तमाम सरकारी कामों से अफसर और कर्मचारी भी इसी ट्रेन से लखनऊ आते जाते हैं।

अब बसों का ही सहारा
मेरठ से लखनऊ के लिए प्राइवेट और रोडवेज की बसें भी चलती हैं। लखनऊ के लिए यूपी रोडवेज की कुल दो बसें हैं। जिसमें सीमित संख्या में ही यात्री सफर कर सकते हैं। दिल्ली से लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट है। ट्रेन बंद रहने पर यात्रियों को फ्लाइट का सहारा लेना पड़ेगा।

Leave a reply

en_USEnglish