भारत बंद के कारण छावनी में तब्दील कई रेलवे स्टेशन, देशभर में 529 ट्रेनें रद्द; दिल्ली बॉर्डर पर भयंकर जाम

0
80

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में युवाओं ने विरोध-प्रदर्शन कर नाराजगी जताई है. वहीं कई जगह तो हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं. बिहार में सरकारी संपत्तियों को इन प्रदर्शनों की वजह से काफी नुकसान पहुंचा है. एहतियातन, बिहार में रेलवे ने सोमवार को करीब 350 ट्रेनें नहीं चलाने का निर्णय लिया है. साथ ही 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को भी बंद रहेगी.  इस बीच, इस योजना के विरोध के बीच अब कई संगठनों ने आज यानि 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया है. भारत बंद के ऐलान के बाद राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. वहीं दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर भारत बंद की वजह से भीषण सड़क जाम देखने को मिला. इस दौरान वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिलीं. हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को दिल्ली बॉर्डर पर रोका गया
कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा जानकारी देते हुए बताया कि अग्निपथ योजना और केंद्रीय एजेंसियों ED के दुरुपयोग के खिलाफ शांतिपूर्ण धरने में हिस्सा लेने जा रहे हरियाणा कांग्रेस के विधायकों व नेताओं को दिल्ली बॉर्डर पर बेवजह गिरफ़्तार करा जा रहा है. जनता की अभिव्यक्ति पर यह पुलिसिया पहरेदारी व सरकारी अंकुश प्रजातंत्र में अस्वीकार्य है!

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में जाम
दिल्ली-नोएडा-दिल्ली फ्लाईवे, मेरठ एक्सप्रेस-वे, आनंद विहार, सराय काले खान, प्रगति मैदान और दिल्ली के अन्य हिस्सों में सुबह भारी जाम रहा.  इन इलाकों में वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं. कुछ लोगों ने सोशल मीडिया मंच ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. एक व्यक्ति ने बताया कि वह लगभग 30 मिनट से जाम में फंसे हैं और कार्यालय पहुंचने में उन्हें काफी देर हो रही है. (भाषा)

Leave a reply

en_USEnglish