भगवत सिंह और हेड कांस्टेबल सत्य प्रकाश को गिरफ्तार करने में पुलिस कर रही है लापरवाही

0
284

बागपत । थाना दोघट के कस्बा टीकरी पुलिस चौकी के सिपाही हत्याकांड में आरोपी हैड कॉस्टेबल के विरुद्ध कोर्ट ने धारा 82 की कारवाई (कुकों से पूर्व की कार्रवाई) आरंभ करने के आदेश दिए थे। कोर्ट ने आरोपी रिटायर्ड दरोगा के विरुद्ध भी गैरजमानती वारंट जारी कर दिए हैं। कोर्ट ने थाना प्रभारी दोघट को आरोपियों के खिलाफ कोर्ट के आदेशानुसार कार्रवाई करने के आदेश दिए है और इस मामले में लापरवाही बरते पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी थी, जिसके बावजूद पुलिस आरोपी भगवत सिंह और हेड कांस्टेबल सत्य प्रकाश को गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हो रही है ।

 

इसी को मामले को सिपाही प्रवीण के पिता ने आईजी से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय लीपापोती करने में लगी हुई है। इस दौरान उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

 

आपको बता दें कि पुलिस चौकों टीकरी पर 31 अक्टूबर 2019 को गोली लगने से सिपाही प्रवीण की उत्कालीन चौकी इंचार्ज भगवत सिंह की सर्विस रिवाल्वर से चली गोली से मौत हो गई थी। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर चौकी इंचार्ज के अलावा हैड कांस्टेबल सत्यप्रकाश शर्मा व रसोइया पदमावती के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

Leave a reply

en_USEnglish