China Coronavirus : श्मशान के बाहर लंबी क़तारें,लाशों के ढेर के बीच भी झूठ बोल रहा चीन,कही ये बात..

चीनी मीडिया में एक खबर छपी है, जिससे पता चलता है कि चीन ने अपने नागरिकों से यह कहा है कि चीन में कोरोना संक्रमित केसों की संख्या दुनिया में सबसे कम है और मौतों की संख्या भी काफी कम है.
0
95

इस बात से हर कोई वाकिफ है कि चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चीन में रोजाना लाखों कोरोना संक्रमित केस आ रहे हैं और हजारों लोगों की मौत हो रही है. चीन से कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं, जिन्हें देख कोई भी डर जाए. हालांकि, चीनी सरकार ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छप रही खबरों को अब पूरी तरह से नकार दिया है. एक बार फिर ‘ड्रैगन’ ने कोरोना केसों में हुई वृद्धि को मानने से मना कर दिया है.

दरअसल, चीनी मीडिया में एक खबर छपी है, जिससे पता चलता है कि चीन ने अपने नागरिकों से यह कहा है कि चीन में कोरोना संक्रमित केसों की संख्या दुनिया में सबसे कम है और मौतों की संख्या भी काफी कम है. चीन के अखबार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य और चिकित्सा आयोग के बयान को छापा है.

‘चीन में महामारी निचले स्तर पर है’

राष्ट्रीय स्वास्थ्य और चिकित्सा आयोग ने कहा है, “महामारी और चीन में मौतों की संख्या दुनिया में सबसे निचले स्तर पर बनी हुई है. जब तक रिपोर्ट नहीं आएगी, तब तक किसी को संक्रमित नहीं माना जाएगा. यह दुनिया में सबसे कम है और हम फिर से जीत गए हैं.”

कोरोना केस की जानकारी नहीं दे रहा NHC

गौरतलब है कि चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने रविवार से कोरोना केस अपडेट देना भी बंद कर दिया है. आयोग ने एक बयान में कहा, “प्रासंगिक कोविड की जानकारी संदर्भ और अनुसंधान के लिए चीनी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन प्रकाशित करेगा.”

Leave a reply

en_USEnglish