छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में दो बड़ी सभाएं:वोटिंग से 3 दिन पहले पीएम मोदी का दिवाली गिफ्ट, राहुल गांधी का प्रधानमंत्री से सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की लगभग दो-तिहाई आबादी के लिए दिवाली गिफ्ट का ऐलान किया है। दुर्ग में शनिवार को एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने 80 करोड़ लोगों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) में मुफ्त राशन योजना को 5 साल और बढ़ाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमने गरीब भाई-बहनों में ये विश्वास पैदा किया कि उनकी गरीबी दूर हो सकती है। पीएम ने दावा किया कि पिछले दस साल में 13 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ चुके हैं। प्रदेश में में 7 नवंबर को पहले चरण की वोटिंग होगी।

पीएम मोदी पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में चुनावी विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का ट्रैक रिकार्ड है, हम जो कहते हैं, करके रहते हैं। छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया है और मैं गारंटी देता हूं कि छत्तीसगढ़ को भाजपा ही संवारेगी।

उनका भाषण गरीब और ओबीसी पर केंद्रित रहा। कांग्रेस को गरीब विरोधी और भाजपा को गरीबों की सबसे बड़ा हितैषी पार्टी बताया।
सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्टा, पीएससी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी और कथित बढ़ते अपराध को लेकर भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जिन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों को लूटा है, उन पर कार्रवाई होकर रहेगी। उनसे पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा।

दो दिन पहले रायपुर में ईडी द्वारा बड़ी रकम जब्त करने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि वाे छत्तीसगढ़ के गरीबों और नौजवानों से लूटकर जमा​ किए गए पैसे हैं। लूट के इसी पैसे से कांग्रेसी अपनी तिजोरी भर रहे हैं। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि इस पैसे का तार…. वहां तक जुड़े हैं। मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे घोटालेबाज से उनका क्या संबंध है।

74 बार गरीब-गरीबी का जिक्र
मोदी ने लगभग 37 मिनट का भाषण दिया। उन्होंने 74 बार गरीब और गरीबी शब्द बोले। उन्होंने कहा, कांग्रेस गरीबों का शोषण करती रही है। छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्‌टे और भर्ती घोटाले पर मोदी ने कहा कि जिन्होंने छग के गरीबों को लूटा है उन पर कार्रवाई होकर रहेगी।

ओबीसी – समाज को गाली

  • मोदी ने कहा कि​ कांग्रेस उन्हें पानी पी-पीकर गाली देती है। साहू समाज सहित पूरे छत्तीसगढ़ के आेबीसी समाज को भी गाली दे रहे हैं। मैं ओबीसी हूं, इसमें समाज का क्या दोष? साहू समाज को चोर तक कहा। मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता।
  • मायने: 60% ओबीसी वोटरों पर नजर।

आरोप – चहेतों को नौकरी

  • पीसीसी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार से तिजोरी भरना कांग्रेस की प्राथमिकता है। अपने चहेतों को नौकरियां बांट दी और आपके बच्चों को उससे व​ंचित कर दिया। भाजपा सरकार आते ही जांच कराई जाएगी।
  • मायने: 30% युवा वोटरों को साधना।

किसान – एक-एक दाना खरीद रहा केंद्र
केंद्र किसानों और पशुपालकों को हमेशा प्रोत्साहित करता रहा है। किसानों के उगाए एक-एक दाने की खरीदी केंद्र कर रहा है। केंद्र की भाजपा सरकार ने लगभग एक लाख करोड़ रुपए छत्तीसगढ़ के किसानों को दिया है। किसानों का हर वादा पूरा करेंगे।
मायने: कांग्रेस के कर्ज माफी के जवाब में योजना से किसानों को साधेंगे।

देश में कोई जाति नहीं तो मोदी खुद को ओबीसी क्यों कहते हैं
विधानसभा चुनाव में शनिवार को जगदलपुर और रायगढ़ की चुनावी सभा से राहुल ने पीएम मोदी से सीधा सवाल पूछा- अगर देश में कोई जाति नहीं तो आप खुद को ओबीसी क्यों कहते हैं? राहुल ने कहा कि 50 फीसदी ओबीसी और 12 फीसदी आबादी आदिवासियों की है, लेकिन देश में जब इनके लिए योजना बनती है तो इसका फैसला तीन आदिवासी और तीन ओबीसी अफसर करते हैं। राहुल ने यह भी कहा कि आदिवासी देश के असली मालिक हैं लेकिन भाजपा उन्हें वनवासी बताती है। भाजपा की सोच आदिवासियों का अपमान करने वाली है।

राहुल ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने अपने शब्द तो बदले लेकिन अपनी सोच नहीं बदली है। आपके शब्द खोखले हैं, आप पहले यहां आए थे और कहा था कि हर बैंक अकाउंट में 15 लाख रु. डालेंगे।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button