मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीर गोवर्द्धन में संत रविदास को नमन किया

0
227

वाराणसी। संत रविदास की जयंती पर उनकी जन्म स्थली सीर गोवर्धनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे और गुरु के चरणों में शीश झुकाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मन चंगा तो कठौती में गंगा प्रत्येक भारतीय को नई प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि यहां विकास की तमाम योजनाएं चल रही हैं। मुख्यमंत्री योगी ने संत रविदास मंदिर पहुंचकर संत शिरोमणि की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शीश नवाया। उन्होंने संत की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शीश नवाया और अमृतवाणी पाठ के सामने शीश झुकाकर आशीर्वाद मांगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि पूज्य संत रविदास जी की जन्मस्थली सीरगोवर्धन यूपी की सांस्कृतिक नगरी काशी में है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में सीरगोवर्धन के सुंदरीकरण और पर्यटन विकास के लिए राज्य सरकार कार्य कर रही है। संत शिरोमणि रविदास जी की स्मृति में पार्क निमार्णाधीन है।

योगी आदित्यनाथ ने प्रसाद ग्रहण किया और गुरु की महिमा का भी बखान किया। मंदिर परिसर में लगभग आधा घंटे तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे और दर्शन पूजन के साथ ही संत निरंजनदास से विचार विमर्श के साथ ही लंगर हाल जाकर लंगर और प्रसाद का भोग भी लगाया।

उन्होंने कहा कि सीर गोवर्धन के विकास के लिए भाजपा सरकार कटिबद्ध है। परिसर में लंगर हाल का निर्माण अब पूरा हो चुका है, जबकि रविदास पार्क का निर्माण कार्य प्रगति पर है। आगे भी मंदिर परिसर में विकास के लिए भाजपा सरकार सभी जरूरी कार्य करेगी।

Leave a reply

en_USEnglish