सीबीएसई हाईस्कूल का रिजल्ट आते ही झूमे छात्र-छात्राएं।

0
163

मेरठ लंबे इं‍तजार के बाद शुक्रवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दोपहर 1 बजे रिजल्‍ट घोषित कर दिया। मेरठ और आसपास के लिए जिलों में कई मेधावियों ने अच्‍छे अंक के साथ बाजी मारी है। मेरठ में कई होनहारों को 490 अंक से ज्‍यादा का नंबर मिला तो व‍हीं कई मेधावियों ने 450 का आंकड़ा पार किया। मेरठ में भूमिका और अनिका सिटी के साथ ही जिले की भी टापर रहीं। उन्‍होंने 500 में 499 अंक हासिल किया है। इनके आगे अभी तक किसी अन्‍य ने नंबर हासिल नहीं किया है। दीवान पब्लिक स्कूल की छात्रा भूमिका और केएल इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा अनिका ने 99.8 प्रतिशत अंक हासिल करके जिले में टॉप किया है।

बता दे कोरोना कॉल के चलते इस बार की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी जिसके बाद से सभी छात्र छात्राओं में मायूसी देखने को मिली थी लेकिन सरकार के फैसले के बाद यह निर्णय लिया गया के बच्चों के पिछले रिकॉर्ड के हिसाब से ही उनको अंक दिए जाएंगे और अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा छात्र-छात्राएं काफी लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे जिसके बाद आज छात्र-छात्राओं का यह इंतजार भी खत्म हो गया और सभी अपना रिजल्ट देख कर मस्ती में झूम उठे मेरठ के दीवान पब्लिक स्कूल में बच्चों ने ढोल की थाप पर जमकर मस्ती की तो वही छात्राएं भी छात्रों से कम नहीं थी उन्होंने भी ढोल बजाते हुए खूब नाच गाना किया तो वही दीवान पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य असीम कुमार दुबे का कहना था बच्चे अपनी मेहनत से ही पास हुए है

और वह उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं मेरठ मैं सीबीएससी हाई स्कूल में टॉप करने वाली भूमिका सिंह का सपना अच्छा डॉक्टर बनने का है जिसके लिए वह 12वीं कक्षा में भी अच्छा परिणाम लाएंगे।

Leave a reply

en_USEnglish