छत्तीसगढ़

ट्रक मालिक ने पेट्रोल डालकर की आत्महत्या की कोशिश:70% तक झुलसा, पीड़ित बोला- फाइनेंस कंपनी वाले बार-बार कर रहे प्रताड़ित

बलौदाबाजार जिले में फाइनेंस कंपनी की प्रताड़ना से तंग आकर एक ट्रक मालिक ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्महत्या की कोशिश की है। जिससे वो 70% तक झुलस गया है। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के नागपुर निवासी मलकीत सिंह (60 वर्ष) ओडिशा से ट्रक में सामान लेकर रायपुर जा रहा था। तभी सोमवार रात 7.30 बजे फाइनेंस कंपनी टीवीएस ने वाहन को रोक लिया। उससे किश्त मांगने लगे। मलकीत ट्रक मालिक और खुद ड्राइवर है।

महाराष्ट्र के नागपुर निवासी मलकीत सिंह।
महाराष्ट्र के नागपुर निवासी मलकीत सिंह।

पेट्रोल डालकर लगाई आग

फाइनेंस कंपनी के बार-बार परेशान करने के चलते पलारी पुलिस थाना से 6 किमी दूर ग्राम कुसमी पेट्रोल पंप के पास गाड़ी रोककर मलकीत ने पेट्रोल डालकर आग लगी ली। जब राहगीरों ने बीच सड़क पर मलकीत सिंह को जलता देखा, तो इसकी सूचना डायल 108 को दी।

जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

जिसके बाद एंम्बुलेंस की मदद से उसे पलारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से डॉ. बीएस ध्रुव ने 70 प्रतिशत तक झुलसने के चलते प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां इलाज चल रहा है।

30 हजार है ट्रक की किश्त

पीड़ित मलकीत सिंह ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि उसने दो साल पहले एक बड़ी मॉल गाड़ी टीवीएस कंपनी से फाइनेंस कराया था। जिसकी किश्त 30 हजार रुपए हैं। काम ज्यादा नहीं मिलने की वजह से किश्त पटाने में दिक्कत आ रही है। गाड़ी का मालिक तो बन गया हूं पर घर में खाने के लाले पड़े हैं।

प्रताड़ना से तंग आकर की आत्महत्या की कोशिश

फाइनेंस कंपनी वालों की लगातार प्रताड़ना से तंग आ गया हूं। कंपनी के कर्मचारी फोन कर परेशान करते हैं। इसलिए पेट्रोल पंप के सामने गाड़ी खड़ाकर अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा लिया।

किश्त पटाने में हो रही परेशानी- पत्नी

पीड़ित की पत्नी वंदना सिंह ने फोन पर दैनिक भास्कर को बताया कि उनका करीब 20 किश्त जमा हो चुका है, लेकिन अभी गाड़ी में काम कम है। इसलिए पैसे जमा करने में दिक्कत हो रही है। पर फाइनेंस कंपनी के लोग आए दिन परेशान कर रहे हैं। इसी टेंशन में पति ने आत्मघाती कदम उठाया है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button