Covid In Delhi: यात्रियों में लगातार मिल रहे कोरोना के मामले,म्यांमार से लौटे 4 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

चीन सहित कई देशों में कोरोना वायरस के मामले फिर सामने आ रहे हैं। इसे लेकर दिल्ली में भी चिंता बढ़ गई है। दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार को म्यांमार से लौटे चार लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।
0
98

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज यानी सोमवार को म्यांमार से लौटे चार लोग सोमवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इन लोगों के नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सोमवार को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

जानकारी के अनुसार, म्यामांर के 690 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में से 4 यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों को डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी के सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं, ताकि यह पता चल सके कि कहीं ये चीन में फैल रहा कोरोना का नया वैरियंट (बीएफ.7) BF.7 तो नहीं है।

जेनस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर की संस्थापक डॉ गौरी अग्रवाल ने रविवार तो बताया कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दिल्ली हवाई अड्डे पर विदेश से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले बिहार के बोधगया में तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा का धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने आए चार यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले है। जिससे धार्मिक स्थल पर कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि की आशंका बढ़ गई है। सिविल सर्जन डॉ रंजन कुमार सिंह ने कहा कि विदेशियों को फिलहाल बोधगया के एक होटल में आइसोलेट किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी निर्देश के बाद आइजीआइ एयरपोर्ट पर विदेशी यात्रियों के लिए कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। अभी सिर्फ दो प्रतिशत यात्रियों की जांच हो रही है। पहले दिन शनिवार को 110 विदेशी यात्रियों की जांच हुई। साथ ही एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच करने वाली लैब जेनेस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर की ओर से सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।

Leave a reply

en_USEnglish