Varanasi: अपने कार्यकाल में काशी का 100 बार दौरा करने वाले पहले CM बने योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 11 अक्टूबर को वाराणसी का दौरा किया था, इसके साथ ही उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान काशी का 100 बार यात्रा करने का रिकॉर्ड बना दिया.
0
179

UP News: बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी हर श्रद्धालु के आकर्षण का केंद्र है. आम से खास हर वर्ग के लोग बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचते हैं. वहीं योगी आदित्यनाथ राज्य के ऐसे सीएम बन गए हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल में वाराणसी का 100 बार दौरा किया है. सीएम योगी 11 अक्टूबर को गृहमंत्री अमित शाह के साथ काशी पहुंचे थे और बीजेपी की बड़ी बैठक में हिस्सा लिया. इस दौरे के साथ ही उनकी वाराणसी की 100 यात्रा पूरी हो गई.

पिछले 67 महीनों में सीएम योगी ने काशी का 100 बार दौरा किया जबकि इस दौरान बाबा विश्वनाथ के दरबार में 89 बार हाजिरी भी लगाई. वाराणसी से सांसद नरेंद्र मोदी जब देश के प्रधानमंत्री बने तो यहां की जनता उम्मीदों से भर गई थी. उनकी उम्मीदें कुछ हद तक पूरी भी हुईं जब काशी में रिंग रोड, बाबतपुर फोर लेन, गोदौलिया चौराहे का स्वरूप बदला गया और साथ ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का तोहफा भी मिला. इन परियोजनाओं के निर्माण के दौरान स्थलीय निरीक्षण करने के लिए सीएम योगी ने वाराणसी के कई बार दौरा किया था.

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करने वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे थे. इसके बाद दोनों लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मभूमि सिताब दियारा गए थे. यहां उन्होंने जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा का अनावरण किया था और कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित किया. इसके अलावा सीएम योगी, गृह मंत्री अमित शाह के साथ बीजेपी की बैठक में भी शामिल हुए थे.

Leave a reply

en_USEnglish