सारंगढ़ बिलाईगढ़

आब्जर्वरों के साथ राजनीतिक दलों की बैठक संपन्न

 

आब्जर्वर श्री तापस राय, श्री पवन कुमार, श्री राजेन्द्र कुमार मीणा और श्री रत्नेश कुमार सिंह ने बैठक में सवालों का किया समाधान

सारंगढ़ बिलाईगढ़ 03 नवंबर 2023/ कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सारंगढ़ विधानसभा-17 के सामान्य प्रेक्षक श्री तापस राय (आईएएस), बिलाईगढ़ विधानसभा-43 के सामान्य प्रेक्षक श्री पवन कुमार (आईएएस), पुलिस प्रेक्षक श्री राजेन्द्र कुमार मीणा (आईपीएस) और व्यय प्रेक्षक श्री रत्नेश कुमार सिंह (आईआरएएस) ने कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी और पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष सिंह की उपस्थिति में नामांकन और नाम वापसी के बाद राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली, जिसमें दोनों विधानसभा के अभ्यर्थी और उनके एजेंट उपस्थित थे। आब्जर्वर श्री तापस राय, श्री पवन कुमार, श्री राजेन्द्र कुमार मीणा और श्री रत्नेश कुमार सिंह ने अभ्यर्थियों के सवालों का समाधान किया। बैठक में 4 नंवबर को होने वाले द्वितीय रेन्डमाइजेशन के बारे में बताया गया। इसके साथ-साथ 6 से 8 नवंबर तक होने वाले कमीशनिंग के बारे में भी बताया गया।
कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने बैठक में सारंगढ़ बिलाईगढ़ के अलावा रायगढ़ विधानसभा-16 के अंतर्गत हमारे जिले के सरिया क्षेत्र के मतदान केन्द्र के संबंध में और बिलाईगढ़ विधानसभा के मतदान केन्द्र बलौदाबाजार भाटापारा जिले के कसडोल क्षेत्र में स्थित मतदान केन्द्रों के बारे में, दिव्यांग और 80 वर्ष आयु के वरिष्ठ और बुजुर्ग मतदाताओं को घर बैठे मतदान करने की सुविधा के बारे में बताया गया। बैठक में डॉ. सिद्दीकी ने बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा की जा रही खर्च का ब्यौरा प्रेक्षक के समक्ष नियमित देना होगा, जिसमें प्रचार के दौरान होने वाले रैली, वाहन, कुर्सी-टेबल सहित मीडिया में दी जा रही विज्ञापन का व्यय अभ्यर्थी के खाता में जुड़ेगा।
पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष सिंह ने बैठक में बताया कि किसी भी व्यक्ति विशेष की सुरक्षा संबंधी बेरिकेटिंग के बिना हेलीकॉप्टर की अनुमति संभव नहीं है। इसलिए जो भी अभ्यर्थी या दल ऐसा अनुमति चाहते हैं वो सबसे पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें। सारंगढ़-17 विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी मोनिका वर्मा ने बताया कि मतदान के बाद वोटिंग मशीन को स्ट्रांग रूम में सील किया जाएगा, जिसका सुरक्षा बलों के साथ-साथ अभ्यर्थी और उनके सहयोगी भी कर सकते हैं। बिलाईगढ़-43 विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी डॉ. स्निग्धा तिवारी ने एक प्रश्न के जवाब में बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना के दौरान किसी भी पांच वीव्हीपैट मशीन का प्रिन्ट पर्ची और ईव्हीएम मशीन के मतदान की गणना का मिलान किया जाएगा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर निष्ठा पांडेय तिवारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश भारद्वाज सहित सहायक व्यय प्रेक्षक, सहायक रिटर्निंग अधिकारी आदि उपस्थित थे।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button