छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

संबंधित ठेकेदारों पर ब्लैक लिस्टेड की कार्यवाही के लिए कलेक्टर ने पीएचई अधिकारी को निर्देश दिए

कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 9 अक्टूबर 2024/कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में नागरिकों के सीएम जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन, जनशिकायत (पीजीएन), पीजी पोर्टल और ई-समाधान से प्राप्त आवेदन पत्रों और विभागीय कार्यों का विस्तार से समीक्षा किया। इन विभिन्न माध्यमों से प्राप्त आवेदनों में भूअर्जन, कब्जा हटाने, विभिन्न शिकायत, निर्माण से जुड़े आदि कार्य शामिल है। इन आवेदनों को संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी कलेक्टर ने ली और सभी अधिकारियों को कहा कि नियम अनुसार तत्काल कार्य करें और उसकी रिपोर्ट कलेक्टर कार्यालय को भेजें। पीएचई एसडीओ को कलेक्टर ने कहा कि ग्राम तौलीडीह के शिकायत प्रकरण में भौतिक जांच करें और जल जीवन मिशन अंतर्गत ब्लैक लिस्टेड के लायक कार्य करने वाले ठेकेदारों पर ब्लैक लिस्टेड की कार्यवाही करें।

कलेक्टर ने राजस्व के त्रुटि सुधार, तहसीलवार अभिलेख शुद्धता रिपोर्ट, स्वामित्व योजना अंतर्गत ड्रोन फ्लाई से ग्रामों के कार्य, आयुष्मान कार्ड, सिकलसेल एवं एनीमिया जांच, निक्षय मित्र डॉक्टर आपके द्वार वाहन से जांच डॉक्टर फॉर यू (एमएमयू, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (चिरायु) किसानों का पीएम किसान सम्मान निधि के लिए ईकेवाईसी, आधार सीडिंग, भूमि सीडिंग, स्व पंजीयन अप्रूवल, भौतिक सत्यापन, रासायनिक उर्वरक का वितरण, भूमि परीक्षण जांच से लाभान्वित किसान, धान खरीदी पंजीयन, राशन कार्ड का ई केवाईसी, राशन कार्ड नवीनीकरण एवं वितरण रिपोर्ट, शासकीय उचित मूल्य दुकानों से खाद्यान्न सामग्री के गबन की राजस्व वसूली, पीडीएस राशन दुकान का भंडारण स्थिति, समितियों में धान खरीदी, उठाव एवं बचत की जानकारी, पंचायत विभाग अंतर्गत ओडीएफ प्लस, सामुदायिक शौचालय, पृथक्करण शेड, कचरा संग्रहण मनरेगा के कार्य पूर्णता, प्रगतिरत एवं मजदूरी भुगतान, प्रारंभ एवं अब तक अप्रारंभ आंगनबाड़ी निर्माण की स्थिति, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत आवास पूर्णता, अप्रारंभ आवास, जियो टैग की स्थिति, एनआरएलएम अंतर्गत डिजिटल आजीविका रजिस्टर रिपोर्ट, बिहान समूह के लिए लोन की स्थिति बैंक लिंकेज प्रोग्रेस,

जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में लंबित आवेदन आदि के संबंध में कलेक्टर ने अधिकारियों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली और कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार कलेक्टर धर्मेश साहू ने जिले में आगामी दिनों में होने वाले शिविर, राज्योत्सव के आयोजन के संबंध पर अधिकारियों से निराकरण के संबंध में चर्चा की। इस अवसर पर जिले के प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button