छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

कलेक्टर धर्मेश साहू ने शासकीय कन्या हाईस्कूल बरमकेला का निरीक्षण किया

सारंगढ़ बिलाईगढ़, 17 अक्टूबर 2024/कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरमकेला का विगत दिवस आकस्मिक निरीक्षण किया, जिसमें स्कूल के कक्षाओं में पहुंचकर-छात्राओं एवं शिक्षकों से रूबरू हुए एवं कैरियर मार्गदर्शन, अध्ययन- अध्यापन, विषय की कठिनाइयां के संबंध में जानकारी ली साथ ही छात्राओं को जानकारी ली कि किसको, किसको छात्रवृत्ति नहीं मिल रहा, तब 4 छात्राओं ने नहीं मिलने की बात कहीं। कलेक्टर ने कक्षा शिक्षक एवं प्राचार्य को उनकी छात्रवृत्ति में आ रही कठिनाइयों को तत्काल समाधान करने निर्देशित किया। विद्यालय के निरीक्षण के दौरान प्रयोगशाला व्यवस्थित नहीं पाया गया। शिक्षकों के डेली डायरी, नियमित लेखन एवं उच्च कार्यालय के निर्देशन के पालन सुनिश्चित, कमजोर छात्राओं को विशेष ध्यान देकर दक्ष करने में सहयोग के लिए कलेक्टर ने शिक्षकों को कहा।

कलेक्टर धर्मेश साहू ने बोर्ड परीक्षा हेतु आवश्यक तैयारी, छात्राओं को मार्गदर्शन करने ,विद्यालय के विभिन्न अभिलेखों का नियमित संधारण, शिक्षकों की उपस्थिति संधारण संकुल स्तर पर सुनिश्चित करें, परीक्षा पंजी का अलग फोल्डर बनाकर संधारण,सभी विषयों का पुन: अभ्यास कराने, छात्रों का जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए निर्देशित किया, वहीं अनुपस्थित शिक्षकों की ऑनलाइन छुट्टी नहीं लेने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्राचार्य इन सभी बातों को ध्यान में रखकर शिक्षकों से शिक्षकीय कार्य कराने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम प्रखर चंद्राकर, परियोजना निदेशक हरिशंकर चौहान ,जिला शिक्षा अधिकारी एल.पी.पटेल, प्रज्ञा यादव सीईओ जनपद पंचायत, कमल कवंर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, नरेंद्र कुमार जांगड़े बीईओ, अवधेश पाणिग्राही खण्ड चिकित्सा अधिकारी, सहायक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी किशोर कुमार पटेल, बीआरसीसी राजकमल नायक, महावीर प्रसाद नायक आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button