छत्तीसगढ़

राहुल गांधी ने की छत्तीसगढ़ में कई बड़ी गारंटी की घोषणा

कांकेर : आमसभा में राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के लिए 2 बड़ी गारंटी की घोषणा की हैं. जिसमें लघु वनोपजों की MSP पर अतिरिक्त 10 रुपए दिए जाएँगे. वही छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी स्कूलों/कॉलेजों में KG से लेकर PG तक शानदार मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। वही तेंदूपत्ता पर 4000 रु प्रति मानक बोरा प्रोत्साहन राशि प्रति वर्ष मिलेगी। आगे राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने सभी वादों को पूरा किया है। हम गरीब और BJP अडानी को मदद करती है। केंद्र सरकार हर चीज अडानी को दे रही है। PM मोदी जाति जनगणना से क्यों डरते है? UPA सरकार के आंकड़ों को मोदी जारी करें।

वही आमसभा में सीएम बघेल ने कहा, भाजपा सरकार किसान के विराेध में लगातार काम कर रही है. जब कांग्रेस ने कर्जमाफी की घोषणा की तो भाजपाइयों के पेट में दर्द हो रहा है. रमन सरकार ने चुनाव से पहले खूब राशन कार्ड बनाया पर चुनाव के बाद हजारों राशन कार्ड को निरस्त कर दिया. आदिवासियों के एक लाख एकड़ जमीन छीनने का काम रमन सरकार ने किया. 15 साल में रमन सरकार पेसा कानून तक नहीं बना पाया.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, मोदी सरकार ने सबसे खाते में 15-15 लाख देने का वादा किया था, रोजगार देने की बात कही थी, किसानों की आय दोगुनी करने वादा किया था पर एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई. ऐसा कोई सगा नहीं है, जिसे रमन सिंह और दिल्ली वालों ने ठगा नहीं. हमने कांग्रेस सरकार बनते ही शपथ लेने के बाद दो घंटे में ही 19 लाख किसानों का कर्ज माफ किया. 1700 आदिवासी किसानों को जमीन का पट्‌टा दिया गया. 4000 प्रति मानक बोरा से तेंदूपत्ता खरीदा जा रहा. सबसे ज्यादा गन्ना और मिलेट्स की कीमत छत्तीसगढ़ में है. चुनाव के बाद बस्तर में मक्का प्रोसेसिंग यूनिट शुरू की जाएगी.

 

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button